गोरखपुर: स्मैक कारोबारी लेडी डॉन पंडिताइन पर प्रशासन की बड़ी चोट, जब्त हुई 13.5 करोड़ की संपत्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1393975

गोरखपुर: स्मैक कारोबारी लेडी डॉन पंडिताइन पर प्रशासन की बड़ी चोट, जब्त हुई 13.5 करोड़ की संपत्ति

गोरखपुर में कई वर्षों से अपने नशा के व्यापार को बढ़ावा देने वाली लेडी डॉन पंडिताइन पर गुरुवार को जिला प्रशासन का हंटर चला है. 

गोरखपुर: स्मैक कारोबारी लेडी डॉन पंडिताइन पर प्रशासन की बड़ी चोट, जब्त हुई 13.5 करोड़ की संपत्ति

गोरखपुर: माफिया-अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है. प्रशासन आपराधिक गतिविधियों से अर्जित संपत्तियों को चुन-चुनकर जब्त करने के साथ जमींदोज करने की कार्रवाई कर रहा है. गोरखपुर में कई वर्षों से अपने नशा के व्यापार को बढ़ावा देने वाली लेडी डॉन पंडिताइन पर गुरुवार को जिला प्रशासन का हंटर चला है. शाहपुर थाना क्षेत्र में स्थित उसकी करीब 13.5 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया गया है. पुलिस ने यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की है. 

गोरखपुर में स्मैक की जन्मदाता है लेडी डॉन पंडिताइन
पुलिस के मुताबिक, गोरखपुर के थाना शाहपुर क्षेत्र में रहने वाली लेडी डॉन पंडिताइन को गोरखपुर में स्मैक के जन्मदाता के नाम से भी जाना जाता है. किशन कुमारी उर्फ पंडिताइन ने पिछले कई सालों से गोरखपुर में अपने नशे के कारोबार के बल पर करोड़ों की संपत्ति हासिल की. पति हरिनाथ पांडेय की मौत के बाद से लेडी डॉन ही गोरखपुर में स्मैक के धंधे की शुरुआत की थी. नशे के इस कारोबार में उसकी बेटी मधु के अलावा अन्य बेटियां और दामाद भी शामिल हैं. 

गोरखधंधे से कमाई काली संपत्ति को पुलिस ने किया कुर्क
पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया, जिलाधिकारी गोरखपुर और एसपी की अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाई मुहिम के तहत गुरुवार को किशन कुमारी उर्फ पंडिताइन, जिसने करीब 35 साल पहले स्मैक जैसे गोरखधंधे की शुरुआत की थी.उसके परिवार द्वारा गोरखधंधे से अर्जित संपत्ति को डीएम गोरखपुर के आदेख के बाद जब्त किया गया है. यह तीन संपत्तियां असुरन के भेडिय़ागढ के पास नीलकंठ स्वीट्स के नाम से तीन मंजिला कांप्लेक्स, मीर कालोनी में तीन मंजिला मकान व अपने दामाद के नाम से गुलरिहा के हरिसेवकपुर में परिवार के सदस्यों के नाम बनवाए मकान को कुर्क किया गया है. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 13.5 करोड़ रुपये है. 

WATCH: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जानें 8वें वेतन आयोग में कितनी बढ़ेगी सैलरी और क्या मिलेंगे फायदे

Trending news