गोंडा : किचन में रखे पटाखे में धमाके से मां-बेटे की दर्दनाक मौत, यूपी के कई शहरों में हुए हादसे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1410079

गोंडा : किचन में रखे पटाखे में धमाके से मां-बेटे की दर्दनाक मौत, यूपी के कई शहरों में हुए हादसे

सोमवार रात को जैसे-जैसे आतिशबाजी परवान चढ़ने लगी, वैसे-वैसे यूपी के कई शहरों से हादसों की सूचनाएं आने लगीं. कहीं दुकान में आग लग गई तो कहीं एंबुलेंस जलने की सूचना आई. ऐसे में दमकल विभाग के कार्यालय में रातभर फोन की घंटियां बजती रहीं.  

गोंडा : किचन में रखे पटाखे में धमाके से मां-बेटे की दर्दनाक मौत, यूपी के कई शहरों में हुए हादसे

लखनऊ : दीपावली पर पूरे प्रदेशभर में जमकर आतिशबाजी हुई. रात में जैसे-जैसे आतिशबाजी परवान चढ़ने लगी, वैसे-वैसे हादसों की सूचनाएं आती रहीं. कहीं दुकान में आग लग गई तो कहीं एंबुलेंस जलने की सूचना आई. ऐसे में दमकल विभाग के कार्यालय में रातभर फोन की घंटियां बजती रहीं.      

गोंडा में रसाई घर में फटा पटाखा, मां-बेटे की मौत  
गोंडा के नवाबगंज थाना क्षेत्र के संचरही मोहल्‍ले में दो मंजिला मकान के रसाई घर में रखा पटाखा अचानक फट गया. इससे मकान की छत गई. हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई. हादसे के बाद पूरे मोहल्‍ले में कोहराम मच गया. 

लखनऊ में रूई की दुकान में आग 
वहीं, लखनऊ में चिनहट थाना क्षेत्र के सतरिख रोड स्थित चिनहट पोस्ट ऑफिस के बगल में रूई की दुकान में  आग लग गई. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. 

झांसी में युवक के हाथ में फटा पटाखा
झांसी में टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम शंकरगढ़ में अजुद्दी नाम का एक शख्स पटाखा जलाते समय हादसे का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि पटाखे के विस्फोट से उसका एक हाथ का पंजा बुरी तरह जख्मी हो गया. परिजनों ने बताया कि जब अजुद्दी पटाखा जला रहा था तब यह हादसा हुआ. उसका इलाज चल रहा है. 

जौनपुर में कपड़े की दुकान आग 
जौनपुर के बदलापुर में हनुमान मंदिर के पास एक कपड़े की दुकान में सोमवार रात करीब दो बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई. इससे लाखों रुपये का सामान जल गया. दुकान के मालिक विवेक गुप्‍ता दुकान में पूजा-पाठ कर घर चले गए. इसी से दुकान में आग फैलने का अंदेशा लगाया जा रहा है. 

ललितपुर में दो एंबुलेंस धधकी  
ललितपुर जिले में मसौरा वैरियर के पास स्वास्थ्य विभाग के ट्रेनिंग सेंटर में खड़ी दो एंबुलेंस में अचानक आग लग गई. इसको देखकर लोगों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की, हालांकि तब तक एंबुलेंस काफी हद तक जल गए थे. 

बरेली में मेडिकल स्‍टोर में आग 
बरेली के बहेड़ी में एक फर्नीचर के शोरूम और एक मैरिज लॉन में आग लग गई. इसके अलावा किला थाना क्षेत्र में बर्तन की दुकान में आग लग गई. वहीं, नैनीताल रोड स्थित मेडिकल स्‍टोर में आग लग गई. इससे दुकान में रखी लाखों की दवा खाक हो गई. 

कन्नौज में आग से 15 दुकानें खाक 
कन्नौज में दीपावली के दिन करीब 15 दुकानों में आग लग गई. बताया गया कि देर रात सब्जी मंडी में आग लग गई. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू  पाया. बताया गया कि पटाखे से मंडी में आग लगने की आशंका है.

बुलंदशहर में गत्ते की फैक्ट्री में आग
सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में आग लग गई. आग को काबू में करने के लिए सिकंदराबाद और बुलंदशहर से दमकल की गाड़ियां बुलाई गईं. घंटों बाद आग पर काबू पाया गया. 

Trending news