कजरी तीज मेला 2022: कावड़ यात्रा की वजह से गोंडा-लखनऊ हाईवे इन तारीखों को रहेगा बंद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1320181

कजरी तीज मेला 2022: कावड़ यात्रा की वजह से गोंडा-लखनऊ हाईवे इन तारीखों को रहेगा बंद

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में तीन साल बाद कजरी तीज ( Kajari Mela 2022) का मेला लगने जा रहा है. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है.

कजरी तीज मेला 2022: कावड़ यात्रा की वजह से गोंडा-लखनऊ हाईवे इन तारीखों को रहेगा बंद

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में तीन साल बाद कजरी तीज ( Kajari Mela 2022) का मेला लगने जा रहा है. जिसको लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है. गोंड़ा के 3 बड़े शिव मंदिर पृथ्वीनाथ, दुख हरणनाथ और बरखंडी मंदिर में कांवरिया कर्नलगंज के सरयू और अयोध्या सरयू घाट से जल लाकर शिव मंदिरों में जलाभिषेक करेंगे.कांवड़ियों को आने जाने के लिए रूट डायवर्जन कर दिया गया है. ऐसे में गोंडा लखनऊ राजमार्ग 29 और 30 अगस्त को बंद रहेंगे. लगभग 5 लाख कांवड़ियां शिव मंदिरों में जलाभिषेक करेंगे. 

5 लाख से अधिक कावड़िए के जुटने की उम्मीद 
जिला अधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक ने तीनों शिव मंदिरों का निरीक्षण किया है. वहां के महंत व संबंधित अधिकारी को सफाई के निर्देश दिए हैं. साथ ही सरयू घाट का भी निरीक्षण किया है जहां पर सफाई जोरों पर की जा रही है. यहां से श्रद्धालु जल लेकर पृथ्वीनाथ और दुखहरण नाथ शिव मंदिरों में जलाभिषेक करेंगे. हर वर्ष की तरह 5 लाख से अधिक कावड़िए जुटने की उम्मीद लगाई जा रही है, जहां पर जिला प्रशासन आसपास के जिलों की पुलिस फोर्स की भी तैनाती कर दी है. जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की है. इसमें पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को सड़क मार्ग सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं.

बाराबंकी कृषि उपनिदेशक कार्यालय में करोड़ों के घोटाले का खुलासा, डीडी ने पद पर रहते हुए बाबू के सहारे खेला पूरा खेल

क्या कहना है जिलाधिकारी का? 
इसको लेकर जिलाधिकारी उज्जवल कुमार ने कहा है कि आगामी 29 और 30 अगस्त को होने वाले कजरी तीज को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की गई है. हर विभाग को निर्देश दिया गया है और साफ सफाई करवाई जा रही है. मंदिरों के महंत के साथ बैठक की गई है. मंदिरों का निरीक्षण भी किया गया है. तीनों मंदिरों में लगभग 5 लाख से अधिक कांवरिया शामिल होंगे. कोरोना संक्रमण के चलते 3 सालों से यह मेला स्थगित था. इस बार फिर से कजरी तीज मेला होगा.

Viral Bhojpuri: खेसारी लाल यादव के भोजपुरी गाने पर महिला ने जमकर मटकाई कमर, वीडियो मचा रहा धमाल

Trending news