Global Investors Summit-2023: लखनऊ में कल से लगेगा महामेला, ऋषि-मुनियों के नाम पर होंगे हॉल के नाम, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ
Advertisement

Global Investors Summit-2023: लखनऊ में कल से लगेगा महामेला, ऋषि-मुनियों के नाम पर होंगे हॉल के नाम, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

Global Investors Summit-2023: कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री पहले विभिन्न विभागों और उद्योगपतियों की लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. फिर इसके बाद इस भव्य पंडाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारंभ करेंगे.

Global Investors Summit-2023: लखनऊ में कल से लगेगा महामेला, ऋषि-मुनियों के नाम पर होंगे हॉल के नाम, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

विशाल सिंह/लखनऊ: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit-2023) में विभिन्न पंडाल प्रमुख महर्षियों के नाम पर होंगे. समिट के मुख्य हाल का नाम महर्षि वाल्मीकि दिया है. इस भव्य पंडाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा पहले हाल का नाम महर्षि व्यास, दूसरे का नाम महर्षि दधीचि, तीसरे का महर्षि भारद्वाज और चौथे का महर्षि वशिष्ठ रखा गया है.आयोजनों का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया गया है.समिट का उद्धाटन समारोह 10 फरवरी की सुबह 11:30 बजे प्रधानमंत्री करेंगे.

10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी
कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री पहले विभिन्न विभागों और उद्योगपतियों की लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. फिर इसके बाद इस भव्य पंडाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारंभ करेंगे.

ये गणमान्य होंगे शामिल
समारोह में मारीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह, रिलायंस इंडस्ट्री के सीएमडी मुकेश अंबानी, अदाणी ग्रुप के सीएमडी गौतम अदाणी, आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, बजाज फिनसर्व के चेयरमैन संजीव बजाज, एचसीएल टेक्नोलाजिस्ट के चेयरपर्सन रौशनी नादर और महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा समेत अन्य विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहेंगे.

महर्षि व्यास हाल में दोपहर ढाई बजे से शाम चार बजे पहले सत्र में उत्तर प्रदेश डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में दुनिया में कैसे अपने पैर फैला रहा है, इस पर चर्चा की जाएगी. महर्षि दधीचि हाल में पावर हाउस आफ वाइट गुड्स मैन्युफैक्चरिंग, महर्षि भारद्वाज हाल में पर्यटन के क्षेत्र में प्रदेश के बढ़ते कदम और महर्षि वशिष्ठ हाल में रिन्यूवल एनर्जी पर चर्चा होगी. शाम 4:30 से छह बजे तक चारों हाल में फूड प्रोसेसिंग, ओडीओपी, डिफेंस कारिडोर और शाम छह से रात आठ बजे तक एनआरआइ अवार्ड व सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. 11 फरवरी को सुबह 10 से सवा ग्यारह बजे तक ई मोबिलिटी, वीकल्स और फ्यूचर मोबिलिटी पर चर्चा होगी.

सुबह 11:45 बजे से दोपहर एक बजे तक चारों हाल में व्यापार के लिए खुले यूपी के द्वार, हेल्थ केयर, हैंडलूम और टेक्सटाइल के क्षेत्र में यूपी के कदमों को लेकर अतिथियों को विस्तृत जानकारी दी जाएगी. फिर दोपहर दो से साढ़े तीन बजे तक फार्मा और बायो टेक्नोलाजी, आइटी सिटी और डाटा सेंटर पर चर्चा होगी. शाम चार से पांच बजे के बीच सिविल एविएशन, डेयरी और स्टार्टअप पर विशेषज्ञ चर्चा करेंगे. 

अंतिम दिन 12 फरवरी को सुबह 10 से 11 बजे शुगर इंडस्ट्री, लाजिस्टिक एंड इंफ्रास्ट्रक्चर पर चर्चा होगी.  दोपहर 12 से एक बजे के बीच स्पोटर्स सेक्टर, स्किल्ड डेवलपमेंट, न्यू उत्तर प्रदेश पर Discussion होगा. दोपहर दो से साढ़े तीन बजे के बीच मीडिया एंटरटेनमेंट, डिकोडिंग नेशनल पालिसी-22, फाइनेंशियल इंडस्ट्री पर बैंकर्स चर्चा करेंगे.

Mission 2024: गाजीपुर दौरे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्वांचल से करेंगे मिशन 2024 का शंखनाद

WATCH: लखनऊ में लग रहा है महानिवेश का मेला, जानें GIS के रंग कवियों के संग

Trending news