Meerut : मेरठ में बिना एग्जाम-इंटरव्यू के भर्ती हो गईं 29 नर्सें, व्हाट्सएप चैट से हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1677531

Meerut : मेरठ में बिना एग्जाम-इंटरव्यू के भर्ती हो गईं 29 नर्सें, व्हाट्सएप चैट से हुआ खुलासा

Meerut News: मेरठ सीएमओ के जाली दस्तखत के जरिए 29 लोगों को नौकरी दिलाए जाने की तैयारी थी. हालांकि पूरे मामले का खुलासा हो गया. पुलिस अब सीएमओ की शिकायत पर मामले की जांच कर रही है.

Nurse Job

पारस गोयल/मेरठ :स्वास्थ्य विभाग में नौकरी के नाम पर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. 29 नर्सों की फर्जी नियुक्ति की बात सामने आई है. आरोप है कि सीएमओ के फर्जी दस्तखत अप्वाइंटमेंट लेटर जारी किए गए. नियुक्ति के दो फर्जी लेटर भी वायरल हो रहे हैं. व्हाट्सएप पर भेजे गए दो फर्जी लेटर से पूरे मामले का खुलासा हुआ है.

सीएमओ ने एसएसपी मेरठ से पूरे मामले की शिकायत की है. स्वास्थ्य विभाग भी अपने स्तर पर मामले की जांच में जुटा है. सीएमओ का कहना है कि लिस्ट में जिन व्यक्तियों के नाम उनसे भी पूछताछ होगी. वहीं सीएमओ ने जनता से की अपील इस तरह के चुंगल में ना फंसे. सीएमओ का कहना है कि किसी ने व्हाट़्सएप पर दो लेटर भेजे. जिन पर उनके फेक साइन कर स्टाफ नर्स सिस्टर ग्रेड 2 महिला, पुरुष 2022-23 के लेटर जारी किए गए हैं. 29 लोगों की यह पूरी लिस्ट है. इसमें अभ्यर्थियों के नाम और विस्तृत जानकारी है. 

यह भी पढ़ेंनिकाय चुनाव से पहले जालौन में पकड़ी गई 50 हजार की फेक करेंसी, 5 गिरफ्तार

दूसरे लेटर में लिखा गया है कि सभी का चयन लिखित परीक्षा से किया गया है. 26 महिलाओं को 3 पुरुषों को नियुक्त किया गया है. पत्र अप्रैल 2023 के हैं. लेटर में यह भी लिखा है कि सारी रिक्तियां पूरी कर ली गई हैं. कुल 90 अभ्यर्थी हैं. यह पत्र सलेक्शन कमेटी की सिफारिश के आधार पर डायरेक्टर जनरल लखनऊ के आधार पर जारी किया जाता है. लेटर में यह भी लिखा है कि चतुर्थ श्रेणी की नियुक्तियों के लेटर भी भेज दिए गए हैं. जिस तरह ये लेटर जारी किए गए हैं उससे किसी बड़े फर्जीवाड़े की आशंका जाहिर की जा रही है. बहरहाल पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है. सवाल ये है कि क्या इसके पीछे कोई संगठित गिरोह काम कर रहा है. क्या लिस्ट में जो नाम लिखे गए हैं उनकी भी इस फर्जीवाड़े में कोई भूमिका है.

WATCH: झांसी में सीएम योगी ने भरी हुंकार, कहा- 'बीजेपी प्रत्याशियों के हाथ मजबूत करो, विकास के लिए पैसों की कोई कमी नहीं होने देंगे'

Trending news