जानिए कौन हैं संघप्रिय गौतम, अचानक जिनसे मिलने पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
Advertisement

जानिए कौन हैं संघप्रिय गौतम, अचानक जिनसे मिलने पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

किसी समय केंद्र की राजनीति में बड़ा नाम माने जाने वाले संघ प्रिय गौतम अब भले ही बहुत सुर्खियों में न हों, लेकिन रविवार को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अचानक उनसे मिलने गाजियाबाद स्थित उनके आवास पहुंचे. 

जानिए कौन हैं संघप्रिय गौतम, अचानक जिनसे मिलने पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

गाजियाबाद : कौशाम्बी स्थित नीलगिरी अपार्टमेंट में रह रहे भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता संघप्रिय गौतम से मिलने के लिए रविवार शाम को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे. पूर्व राष्ट्रपति ने करीब साढ़े पांच बजे संघप्रिय गौतम से मुलाकात की. पूर्व राष्ट्रपति का काफिला करीब पांच बजकर 22 मिनट बजे नीलगिरी अपार्टमेंट पहुंचा. लिफ्ट से पांचवी मंजिल स्थित संघप्रिय गौतम से फ्लैट पर पहुंचे. दोनों ने करीब आधे घंटे मुलाकात कर वार्ता की. पूर्व राष्ट्रपति का काफिला लगभग सवा छह बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गया.

10 मिनट की अकेले में की चर्चा
इस दौरान मोजूद निवर्तमान पार्षद मनोज गोयल ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति पारिवारिक विषयों पर चर्चा की. एक दूसरे ने कुशलक्षेम जाना. वहीं दोनों ने लगभग 10 मिनट तक एकान्त में वार्ता की. संघप्रिय गौतम के भतीजे पूर्व विधायक मुंशी लाल गौतम के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति ने खुद संघप्रिय गौतम से मिलने की इच्छा जताई थी लेकिन संघप्रिय गौतम स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली आने में असमर्थता जताई थी. इस पर पूर्व राष्ट्रपति ने स्वयं कौशाम्बी आने का फैसला किया और रविवार शाम को रामनाथ कोविंद मुलाकात करने पहुंचे. पूर्व राष्ट्रपति के सोसायटी आगमन पर सिक्यूरिटी चाक चौबंद रही. लगभग एक घंटे पहले से भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा. फायर ब्रिगेड के अलावा डॉग स्क्वाड ने भी सुरक्षा व्यवस्था जांची. पूर्व राष्ट्रपति की मुलाकात के दौरान किसी को अंदर जाने नहीं दिया गया. 

यह भी पढ़ें: दलित और ओबीसी वोटबैंक लुभाने के लिए बीजेपी ने बनाई ये रणनीति, सपा और बीएसपी की बढ़ेगी टेंशन

अटल सरकार में रहे मंत्री
संघप्रिय गौतम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में कृषि और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रह चुके हैं. 1931 में बुलंदशहर में जन्में संघप्रिय गौतम की गिनती एक समय तेजतर्रार और बेबाकी से अपनी बात रखने वाले नेताओं में होती थी. वह राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. 2006 में उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. वह उमा भारती के नेतृत्व में गठित भारतीय जनशक्ति में शामिल हो गए  थे.

WATCH: IPL में कहां से आते हैं पैसे, समझिये टीम मालिक और BCCI की कैसे होती है कमाई

Trending news