BED और NET पास करने के बाद लोक गायिका ने खोला टी-स्टॉल, जानें क्या है वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1347307

BED और NET पास करने के बाद लोक गायिका ने खोला टी-स्टॉल, जानें क्या है वजह

अंबेडकरनगर में इन दिनों प्रतिमा चाय मंत्रालय की काफी चर्चा है. दरअसल इस चाय मंत्रालय को सरकार नहीं बल्कि एक लोक गायिका चला रही हैं. जी हां. लोक गायिका डॉ प्रतिमा यादव ने चाय मंत्रालय की स्थापना की  है. आखिर बीएड, एमएम और डॉक्ट्रेट की उपाधि लेने के बाद प्रतिमा यादव को चाय की दुकान क्यों खोलना पड़ा. पढ़ें पूरी रिपोर्ट

BED और NET पास करने के बाद लोक गायिका ने खोला टी-स्टॉल, जानें क्या है वजह

अनूप प्रताप सिंह/अंबेडकरनगर:  लोकगायिका व जिला पंचायत सदस्य डॉ प्रतिमा यादव (Dr Pratima Yadav) ने प्रतिमा चाय मंत्रालय के नाम से टी स्टाल खोला है. इस टी स्टाल के माध्यम से जहां उन्होंने सरकार पर नौकरी न देने का कटाक्ष किया. वहीं युवाओं को खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए आगे आने का संदेश दे रही हैं. प्रतिमा ने कहा कि सरकार नौकरी नहीं दे सकती तो पढ़े-लिखे युवाओं को अपना बिजनेस शुरू कर आगे बढ़ना चाहिए.

नेट, बीएड है प्रतिमा
लोक गायिका प्रतिमा यादव की बचपन से ही संगीत में रुचि थी. वह पढ़ाई के साथ ही संगीत भी सीखती थी. प्रतिमा एमए, बीएड और नेट हैं. प्रतिमा ने कहा कि बेरोजगारी चरम पर है. सरकार नौकरी दे नहीं रही है. युवा तैयारी में लगे हैं लेकिन वह कब तक सरकारी नौकरी की तैयारी करेंगे. अगर नौकरी नहीं मिल रही है तो युवाओं को अपना स्वयं का रोजगार खोल लेना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: शाहजहांपुर में होगा आईपीएल की तर्ज जेसीपीएल! कैदी होंगे क्रिकेटर, जेलर बनेंगे अंपायर 

दर्जनों पुरस्कार मिल चुके हैं
लोकगायिका प्रतिमा यादव आकाशवाणी और दूरदर्शन पर अपना प्रोग्राम प्रस्तुत कर चुकी हैं. साथ ही लखनऊ, मगहर, सैफई महोत्सव के साथ ही कुम्भ मेला, माघ मेला, रामायण मेला सहित बड़े मंच अपनी प्रस्तुति दे चुकी हैं. उनके गायन के लिए उन्हें दर्जनों पुरस्कार भी मिले हैं. वहीं सरकार द्वारा समय-समय पर आयोजित होने वाले विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों में भी उनकी सहभागिता रहती हैं.

राजनीतिक क्षेत्र में भी सक्रिय
लोक गायिका प्रतिमा यादव लोक गायन के साथ ही राजनीति के क्षेत्र में भी हाथ आजमा रही है. वह वर्तमान में सपा की राजनीति कर रही है. अकबरपुर द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य है. प्रतिमा यादव ने कहा कि वह जिला पंचायत सदस्य हैं. जिला पंचायत सदस्य को कोई वेतन नहीं मिलता कि वह जनता के सुख-दुख में शामिल हो. इसलिए उन्होंने टी स्टाल खोल दिया है, जिससे खुद के रोजगार के साथ ही जनता के बीच मे जाकर उनकी सेवा किया जा सके.

Trending news