देवरिया में बड़ा हादसा, गंडक नदी में नहाने गए 5 लोगों की डूबकर दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1738100

देवरिया में बड़ा हादसा, गंडक नदी में नहाने गए 5 लोगों की डूबकर दर्दनाक मौत

Big Accident in Deoria :  जनपद के तरकुलवा थाना क्षेत्र से गंडक नदी गुजरती है. इसी गंडक नदी के पचरुखियां घाट पर भीषण गर्मी की वजह से कुछ लोग नहाने गए थे. नहाने के दौरान एक बच्‍चा नदी में डूबने लगा. इसे देखकर तीन महिलाएं उसे बचाने के लिए नदी में कूद गईं. 

five died due to drowning in Deoria

Deoria News : यूपी के देवरिया में गंडक नदी में डूबकर पांच लोगों की मौत हो गई. भीषण गर्मी से परेशान पांचों लोग नदी में नहाने गए थे. मरने वालों में 3 महिलाएं और दो बच्‍चे शामिल हैं. वहीं, दो अन्‍य लोग इन्‍हें बचाने में घायल हो गए. उनका जिला अस्‍पताल में उपचार चल रहा है. वहीं, घटना पर यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दुख प्रकट किया है. मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है. 

बच्‍चे को डूबता देख नदी में कूदीं महिलाएं 
दरअसल, जनपद के तरकुलवा थाना क्षेत्र से गंडक नदी गुजरती है. इसी गंडक नदी के पचरुखियां घाट पर भीषण गर्मी की वजह से कुछ लोग नहाने गए थे. नहाने के दौरान एक बच्‍चा नदी में डूबने लगा. इसे देखकर तीन महिलाएं उसे बचाने के लिए नदी में कूद गईं. महिलाओं को डूबता देख अन्‍य लोग भी नदी में बचाने कूद गए. 

मरने वालों में 2 बच्‍चे शामिल 
इसमें नदी में डूबने से 3 महिलाएं समेत पांच लोगों की डूबकर मौत हो गई. मरने वालों की पहचान आलिया, आसिया, टिंकू, सकीना और दिलशान शामिल हैं. वहीं, दो लोग इन्‍हें बचाने में घायल हो गए. इनको जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना पर जिला प्रशासन के अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे. 

सीएम ने शोक व्‍यक्‍त किया 
जिलाधिकारी देवरिया ने बताया कि सभी स्नान करने गए थे, गहरे पानी में डूब गए. इसमें पांच की मौत हुई है और दो लोग घायल हुए हैं. डीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस घटना पर शोक संवेदना व्यक्त किया है. मृतकों को चार लाख रुपये दिए जाने की घोषणा हुई है. बता दें कि बुधवार को ही यूपी के प्रयागराज में आरएएफ जवान समेत 4 लोगों की गंगा नदी में डूबकर मौत हो गई. मरने वालों में एक रैपिड एक्‍शन फोर्स का एक जवान, दो बच्‍चे समेत चार लोग थे. प्रयागराज के शिवकुटी इलाके में यह हादसा हुआ. 

WATCH: मदरसों में योग दिवस मनाने के निर्देश पर भड़के शफीकुर रहमान बर्क, जानें भाजपा और योग गुरुओं का मत

Trending news