Bull Attack : फिरोजाबाद में सांड के हमले बुजुर्ग महिला का पेट फटा, बुल अटैक से डेढ़ महीने में छठवीं मौत
Advertisement

Bull Attack : फिरोजाबाद में सांड के हमले बुजुर्ग महिला का पेट फटा, बुल अटैक से डेढ़ महीने में छठवीं मौत

Bull Attack : आगरा फिरोजाबाद क्षेत्र में सांड के हमले में 2023 में छह लोगों की मौत हो चुकी है. आवारा जानवरों के कारण फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचता है, लेकिन जिला प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा है. 

Bull Attack

Bull Attack : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में सांड के हमले में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, 70 साल की बुजुर्ग महिला घर के पालतू पशुओं को चारा देने के लिए खेत गई थी. तभी कंवारा गांव में एक बेकाबू सांड़ (Stray Animals) ने उस पर हमला बोल दिया और गंभीर चोट के कारण उसकी मौत हो गई. इलाके में सांड के हमले की यह छठी वारदात है.सांड ने इतनी तेजी से सींग मारी कि किशन देवी के पेट में छेद हो गया. उसके पेट से तेजी से खून बहने लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

सब डिविजनल मजिस्ट्रेट एसडी पांडे ने कहा कि तहसीलदार से वाकये पर व्यापक रिपोर्ट देने को कहा गया है. सरकारी नियमों के हिसाब से पीड़ित परिवार को समुचित मुआवजा दिया जाएगा. घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने बड़ा विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित गांव वालों ने सड़क जाम कर दी. ग्रामीणों का कहना था कि आवारा सांडों ने एक महीने में 5 लोगों पर हमला बोला है.  जनवरी 2022 से आगरा क्षेत्र में ऐसे हमलों में 6 बेकसूर लोग बेमौत मारे जा चुके हैं.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि स्थानीय अफसर कई बार अपील करने के बावजूद आवारा जानवरों को पकड़ने में नाकाम रहे. ये मवेशी खड़ी फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाते हैं. हाल ही में आगरा जिले के सेवाला गौरव गांव में 37 साल के किसान को आवारा सांड ने मार डाला था. एटा जिले में 58 साल के किसान रामपाल सिंह कठेरिया को भी भी खेत में सांड के हमले में जान गंवानी पड़ी थी. खेरागढ़ डिवीजन के 32 साल के किसान की बंटाई की जमीन पर उगाई गई सरसों की फसल को सांड ने नुकसान पहुंचाया था.

गौरतलब है कि आवारा जानवर यूपी में एक बड़ा मुद्दा रहा है. 2022 के विधानसभा चुनाव में भी आवारा पशुओं की समस्या को विपक्षी दलों ने बड़ा मुद्दा बनाया था. हालांकि योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा जगह-जगह गोशाला का निर्माण कराया गया है, लेकिन अभी भी बड़ी तादाद में आवारा जानवर छुट्टा घूम रहे हैं. 

 

Arshad Madani reaction: सवाल पूछने पर भड़के मौलाना अरशद मदनी बोले,"मैनें बहुत बुरा किया, मेरे बयान ने दुनिया को तबाह कर दिया"

 

 

 

Trending news