Farrukhabad: माफिया पर चला बाबा का बुलडोजर, अनुपम दुबे की समर्थकों समेत 70 करोड़ की संपत्ति कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1709270

Farrukhabad: माफिया पर चला बाबा का बुलडोजर, अनुपम दुबे की समर्थकों समेत 70 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Farrukhabad News: माफिया अनुपम दुबे की लगभग 70 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है. इस संपत्ति में अनुपम दुबे सहित 7 लोगों के नाम अभिलेखों में दर्ज हैं, इनमें शहर के कई नामचीन लोग भी शामिल हैं.

Anupam Dubey (फाइल फोटो)

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में प्रशासन लगातार माफिया के खिलाफ एक्शन लेने में जुटा हुआ है. इसी के तहत फर्रुखाबाद में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए माफिया अनुपम दुबे की लगभग 70 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है. यह कार्रवाई बुधवार को तहसीलदार सदर श्रद्धा पांडे ने की है. इस संपत्ति में अनुपम दुबे सहित 7 लोगों के नाम अभिलेखों में दर्ज हैं, इनमें शहर के कई नामचीन लोग भी शामिल हैं.

कब्जाई करोड़ों की जमीन कुर्क
तमाम संगीन मुकदमों में नामित और कानपुर मंडल के कुख्यात माफिया डॉन पर सरकार की तिरछी नजर और गहरी होने के बाद जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह सख्त हो गए हैं. एक फरमान के बाद माफिया और उसके सहयोगी डॉ मॉर्डन अल्ट्रा साउंड सेंटर के मालिक डॉक्टर प्रभात गुप्ता व अन्य पुलिस प्रशासन ने श्री हनुमान जी विराजमान ट्रस्ट की कब्जाई गई करोड़ों की जमीन अर्रा पहाड़पुर थाना मऊ दरवाजा कुर्क कर लिया है.

आजम खान हेट स्पीच केस में बाइज्जत बरी, एमपी एमएलए कोर्ट से मिली राहत

गैंगस्टर केस में पुलिस ने 15 मई को भेजी थी रिपोर्ट 
पुलिस ने इन दबंगों के खिलाफ दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में बीती 15 मई को रिपोर्ट भिजवाई थी. जिला मजिस्ट्रेट ने सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलापों निवारण अधिनियम के तहत दर्ज मुकदमे में तमाम सबूतों और गवाहों के मद्देनजर फैसला सुनाया कि गैंग लीडर डॉ अनुपम दुबे अपने सहयोगियों के नाम अनैतिक रूप से पुष्ट संपत्ति श्री हनुमान जी महाराज मंदिर गाटा नंबर 436 गांव अर्रा पहाड़पुर को कब्जा कर लिया है.

किसानों को बड़ा तोहफा, PM किसान सम्मान के नए लाभार्थियों को पिछली किस्तें भी मिलेंगी

घालमेल कर कराया बैनामा
इस पूरे मामले सहयोगी भी शामिल हैं, रमेश चंद निवासी निगाह खास शिवराम होगी अनुराग रणधीर पुर छिबरामऊ और डॉक्टर ने मृत ट्रस्ट के लोगों के साथ कागजों में घालमेल कर बैनामा करा दिए गए. 8 जून 2012 को इकरारनामा बनाया गया. इस पूरे मामले में कूट रचित मामले की सुनवाई होते ही मामला खुलकर सामने आ गया. जिस पर राजस्व की टीम और तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर डुगडुगी बजाते हुए 70 करोड़ की कीमत किए जमीन कुर्क कर ली. 

WATCH: अलीगढ़ में दिखी तालिबान जैसी हैवानियत, छेड़छाड़ के आरोपी लड़के को नंगा घुमाया, गुप्तांग में डाली कील

Trending news