उधमसिंह नगर में पकड़ाया नकली मोबिल, ऐसे करें असली की पहचान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1365761

उधमसिंह नगर में पकड़ाया नकली मोबिल, ऐसे करें असली की पहचान

पेट्रोल-डीजल और मोबिल में भी मिलावट के मामले सामने आ रहे हैं. उधमसिंह नगर में पुलिस ने ऐसे ही मिलावटखोरों पर शिकंजा कसा है. ऐसे में यदि आप भी मिलावट कारोबारियों से बचने के लिए कुछ बातों का ख्याल जरुर रखें.

उधमसिंह नगर में पकड़ाया नकली मोबिल, ऐसे करें असली की पहचान

सतीश कुमार/उधमसिंह नगर: यदि आप वाहन चालक है तो सतर्क रहें. आपके वाहन में कहीं नकली या मिलावटी मोबिल ऑयल तो नहीं डाला जा रहा है. उत्तराखंड के बाजपुर में नकली मोबिल के कारोबार का खुलासा हुआ है. यहां बाजपुर में नकली मोबिल बनाने का काम जोरों पर चल रहा था. पुलिस कई दिनों से मिलावट के इस धंधे पर नजर बनाए हुई थी. इसी कड़ी में पुलिस ने दोराहा रोड स्थित एक गोदाम में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली मोबिल बरामद किया है. पुलिस की सूचना मिलते ही गोदाम संचालक मौके से फरार हो गया. वहीं पुलिस ने गोदाम में रखे सामान और मशीनों को कब्जे में ले लिया गया है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर रही है.

बाजपुर कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दोराहा रोड स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप एक व्यक्ति नामी कंपनियों के स्टीकर लगाकर नकली मोबिल बेच रहा है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए एक गोदाम में भारी मात्रा में नकली मोबिल ऑयल बरामद किया. पुलिस की सूचना मिलते ही गोदाम संचालक मौके से फरार हो गया, वहीं पुलिस ने गोदाम में रखे नकली मोबाइल ऑयल, नामी कंपनियों के स्टिगर, मशीन सहित अन्य सामान को कब्जे में ले लिए है. सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की गई है. गोदाम संचालक शाकिर मौके से फरार हो गया है. मुकदमा दर्ज कर आरोपी को तलाश की जा रही है.

संतकबीरनगर: तस्करी कर ले जाई जा रही एक करोड़ की विदेशी सिगरेट बरामद

ऐसे करें पहचान
सवाल है कि नकली मोबिल की पहचान कैसे करें. सबसे पहले आपको पैकेजिंग पर गौर करना चाहिए. ऑरिजनल मोबिल की पैकेजिंग चमकदार और मजबूत होती है. पैकेजिंग के लिए मजबूत प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जाता है. इसी तरह आप होलोग्राम भी देख सकते हैं. होलोग्राम कुछ इस तरह लगाया जाता है कि उसकी नकल मिलावटखोर नहीं कर सकते हैं. इसी तरह ऑरिजनल मोबिल की सील काफी मजबूत होती है. यह दो लेयर मे होती है.

Trending news