Salary Bonus: कर्मचारियों को 16-16 लाख का बोनस, मंदी के दौर में इस कंपनी ने दिया नवरात्रि का उपहार
Advertisement

Salary Bonus: कर्मचारियों को 16-16 लाख का बोनस, मंदी के दौर में इस कंपनी ने दिया नवरात्रि का उपहार

Navratri Salary Bonus :  बड़ी-बड़ी कंपनियां छंटनी कर रही हैं, वहीं एक कंपनी अपने कर्मचारियों को मेगा बोनस देने का ऐलान किया है. शानदार कमाई होने के बाद कंपनी ने अपने कर्मचारियों में भी खुशी का इजहार करने के लिए बोनस देने का मन बनाया है. 

Navratri Bonus

Navrati 2023 Salary Bonus: जहां एक तरफ पूरी दुनिया मंदी के दौर से गुजर रही है. बड़ी-बड़ी कंपनियां छंटनी कर रही हैं, वहीं एक कंपनी अपने कर्मचारियों को मेगा बोनस देने का ऐलान किया है. शानदार कमाई होने के बाद कंपनी ने अपने कर्मचारियों में भी खुशी का इजहार करने के लिए बोनस देने का मन बनाया है. नवरात्रि के पहले कंपनी ने ये तोहफा अपने कर्मचारियों को दिया है. कंपनी ने अपने 3100 कर्मचारियों को 518 करोड़ का बोनस दिया है. इससे पहले कंपनी ने इस साल की शुरुआत में यानी जनवरी 2023 में 52 महीने के वेतन के बराबर बोनस दिया था. 

राजस्‍व में भारी बढ़ोतरी 
दरअसल, ताइवान की एवरग्रीन मरीन कारपोरेशन कंपनी शिपिंग सेक्टर में काम करती है. इस कंपनी के कुछ कर्मचारियों को लगभग 4 साल यानी 52 महीने का वेतन का मेगा बोनस के रूप में दिया जाएगा. इसके पीछे का कारण समुद्री कंपनी को राजस्व में भारी बढ़ोतरी है.

ताइपे में स्थित है कंपनी 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ताइवान की एवरग्रीन मरीन कॉर्प के कर्मचारियों के लिए ये साल 2023 शानदार साबित होगा. जब उनके खाते में एक साथ 52 महीने की सैलरी कंपनी जमा करेगी. बताया गया कि स्टेलर बोनस केवल ताइवान में रहने वाले कर्मचारियों को मिलेगा. एवरग्रीन मरीन कॉर्पोरेशन कंपनी ताइपे में स्थित है.

गौरतलब है कि कंपनियां होली या दीपावली के मौके पर अक्सर कर्मचारियों को बोनस बांटती रहती है. यह बोनस कंपनी के लाभ और कर्मचारियों के लाभांश के आधार पर दिया जाता है. लेकिन मंदी के दौर में ज्यादातर कंपनियां इन दिनों मुश्किल के दौर से गुजर रही हैं. कोई भी कंपनी जोखिम नहीं उठाना चाहती. कंपनी किसी भी प्रकार का अतिरिक्त खर्च नहीं कर रही हैं. फेसबुक, मेटा जैसी टेक कंपनियों के साथ डिज्नीलैंड जैसी तमाम कंपनियां लगातार छंटनी की घोषणा कर रही हैं. ऐसे में कर्मचारियों के बीच भय का वातावरण है, लेकिन ऐसे में किसी कंपनी में बोनस का ऐलान कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. 

Watch: नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से भिड़ गई महिला, देखें हाई-वोल्टेज ड्रामा

Trending news