Aligarh: सड़क पर अर्धनग्न होकर किन्नरों ने किया प्रदर्शन, लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1415980

Aligarh: सड़क पर अर्धनग्न होकर किन्नरों ने किया प्रदर्शन, लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

UP News: अलीगढ़ में किन्नरों के दो गुटों ने रोड जाम कर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. उन्होंने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है...

Aligarh: सड़क पर अर्धनग्न होकर किन्नरों ने किया प्रदर्शन, लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ इलाका बंटवारे को लेकर किन्नरों के दो गुटों ने जमकर बवाल हो गया. पुलिस की मौजूदगी में दर्जन भर किन्नरों ने रोड जाम कर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया. वहीं, हिंदू किन्नरों का आरोप है कि मुस्लिम किन्नर धर्म परिवर्तन करने और गोश्त खाने को कहते हैं. किन्नरों के दोनों पक्ष थाने पहुंचे. वहीं, घायल किन्नरों को पुलिस ने मलखान सिंह हॉस्पिटल इलाज के लिए भेजा दिया. फिलहाल, पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. मामला सिविल लाइन थाना इलाके के मैरिस रोड का है.

मारपीट के बाद किन्नरों ने अर्धनग्न होकर किया सड़क जाम 
जानकारी के मुताबिक सिविल लाइन थाना इलाके के मैरिस रोड स्थित धर्मपुर कोटियार के सामने आज कई दर्जन किन्नर कारों में इकट्ठा होकर पहुंचे. इस दौरान किन्नरों में इलाके के बंटवारे को लेकर जमकर मारपीट हुई. मारपीट के बाद किन्नरों ने अर्धनग्न होकर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान लोग घटना का वीडियो बनाते नजर आए. इस दौरान पुलिस के जवान भी काफी तादाद में मौजूद थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान पथराव भी हुआ, जिसमें कई किन्नर घायल हो गए.

प्रदर्शन के दौरान लगे जय श्रीराम के नारे
आपको बताते हैं कि किन्नरों के प्रदर्शन के दौरान ''जय श्रीराम'' के नारे भी लगाए गए. पुलिस ने लॉयन ऑर्डर बनाए रखने के लिए मुस्लिम किन्नरों को क्वारसी थाने भेज दिया है. हिंदू किन्नरों को सिविल लाइन थाने भेज दिया है. दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस को लिखित शिकायत दी गई है. पुलिस ने जांच कर मामले में कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं, घायल किन्नरों को पुलिस ने इलाज के लिए मलखान सिंह जिला अस्पताल भेज दिया है.

हिंदू किन्नरों ने लगाए आरोप
हिंदू समाज से आने वाले किन्नरों ने बताया कि इलाके के बंटवारे को लेकर विवाद शुरू हुआ था. इस दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने कहा कि तुम्हें मुस्लिम बनना है. इतना ही नहीं, तुम्हें नमाज पढ़ना है. हिंदू किन्नरों का आरोप है कि वह लोग बोल रहे थे कि तुम्हें हमारे अधीन काम करना है. हिंदू किन्नरों का कहना है कि मुसलमानों का काम है गोश्त खाना है. हिंदू किन्नरों की मांग है कि मुस्लिम किन्नर मुस्लिमों में जाएं. हिंदू किन्नर हिंदुओं में जाएं. 

ऐसा इसलिए मुस्लिम किन्नर उनसे मांस मछली खाने के लिए बोल रहे थे, लेकिन हम खाते नहीं है. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि अब कोई लड़ाई झगड़ा नहीं होगा. अगर ऐसा होता है तो कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखने वाले किन्नर खुद को ब्लेड मारकर पुलिस थाने पहुंच गए. हिंदू किन्नरों का कहना है कि उनके द्वारा कोई मारपीट नहीं की गई है, इसके लिए सीसीटीवी कैमरे चेक किया जा सकता है.

मामले में क्षेत्राधिकारी ने दी जानकारी 
इस मामले में क्षेत्राधिकारी स्वेताभ पांडे ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आज सिविल लाइन थाना इलाके में 2 किन्नर समूहों के बीच में इलाका बंटवारे को लेकर विवाद हो गया था. मारपीट मामले में पंजीकृत किया जा रहा है. दोनों ही किन्नर गुटों को सख्त हिदायत दी गई है कि आपस में कोई भी मारपीट नहीं करेगा. उन्होंने बताया कि घायल किन्नरों को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है. पुलिस घटना की जांच पड़ताल की जा रही है. जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news