Lucknow: मुख्तार पर ED का शिकंजा, सांसद भाई अफजाल अंसारी समेत करीबियों के ठिकानों पर रेड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1308370

Lucknow: मुख्तार पर ED का शिकंजा, सांसद भाई अफजाल अंसारी समेत करीबियों के ठिकानों पर रेड

ED  Action Against Mafia Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी की है. दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर समेत कई ठिकानों पर ईडी के अफसर पहुंचे हैं. जांच एजेंसी मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के कई ठिकाने खंगाल रही है.

Lucknow: मुख्तार पर ED का शिकंजा, सांसद भाई अफजाल अंसारी समेत करीबियों के ठिकानों पर रेड

Mukhtar Ansari ED Raid: विशाल रघुवंशी/लखनऊ: ईडी ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर शिकंजा कसते हुए बड़ी कार्रवाई की है. माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबी लोगों के ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है. दिल्ली, लखनऊ और गाजीपुर समेत कई ठिकानों पर ईडी के अफसर पहुंचे हैं. जांच एजेंसी दिल्ली, लखनऊ (Lucknow), गाजीपुर Ghazipur ) और मऊ में मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों के कई ठिकाने खंगाल रही है.

इस छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस के मुताबिक इन संपत्तियों को आपराधिक गतिविधियों से कमाए गए पैसे से खरीदा गया था. बताया जा रहा है कि अंसारी और उसके गिरोह के सदस्यों के खिलाफ भविष्य में भी कार्रवाई जारी रहेगी

एलडीए से मांगा था संपतियों का ब्योरा
माफिया मुख्तार अंसारी पर ईडी ने एक जुलाई 2021 को मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. ईडी ने एलडीए को पत्र लिखकर मुख्तार की तमाम नामी और बेनामी संपत्तियों का ब्योरा मांगा था जिस पर एलडीए ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं. कैंट रोड पर एक अपार्टमेंट में मुख्तार के परिवार के नाम पर एक फ्लैट, डालीबाग कॉलोनी में निष्क्रांत संपत्ति और विधानसभा मार्ग पर एक पेट्रोल पंप का कुछ हिस्सा समेत मुख्तार के कुछ करीबियों की जमीनों के बारे में एलडीए ने ईडी को बताया है. ईडी के सूत्रों के मुताबिक कैंट रोड पर स्थित फ्लैट मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी का बताया जा रहा है. 

Azamgarh: Mukhtar का साम्राज्य खत्म करने वाले Singham को मिला गोल्ड मेडल, कौन है ये दबंग?

इस छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है
अपार्टमेंट का नक्शा कब और कैसे पास हुआ, फ्लैट की रजिस्ट्री में कितना स्टांप शुल्क चुकाया गया. इस बारे में एलडीए ने ईडी को पूरी जानकारी दे दी है. इससे पहले मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी के नाम पर दर्ज विधानसभा मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के करीब 200 वर्ग फुट हिस्से को आजमगढ़ पुलिस सील कर चुकी है, जबकि डालीबाग स्थित निष्क्रांत संपत्ति को ध्वस्त करके एलडीए की तरफ से मुख्तार और उसके दोनों बेटों अब्बास व उमर के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज किया जा चुका है.

अफजाल अंसारी के घर ईडी की छापेमारी
दिल्ली में मुख्तार के सांसद भाई अफजाल अंसारी के घर पर भी ईडी की छापेमारी चल रही है.  सुबह ED के अधिकारी सांसद के आवास पर पहुंचे. ईडी ने सांसद भाई अफजाल अंसारी के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग (PMLA) के तहत नया केस दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक हाल ही में यूपी पुलिस ने मुख्ता अंसारी के खिलाफ 50 वीं एफआईआर दर्ज की थी और इसी मामले में सांसद अफजाल अंसारी की संपत्ति भी जब्त की थी. ये अटैचमेंट गैंगस्टर एक्ट में की गई थी और कुल 14 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की गई थी. आपको बता दें कि ये मुख्तार अंसारी के खिलाफ दूसरा प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट का मामला है. 

Lucknow: अब पत्ता भी नहीं हिलेगा CM Yogi की मंजूरी के बिना, ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर हुए ये अहम बदलाव

WATCH LIVE TV

Trending news