आजम खान एंड फैमिली की खत्म नहीं हो रही मुश्किलें, अब पत्नी और बेटे को ED ने किया तलब
Advertisement

आजम खान एंड फैमिली की खत्म नहीं हो रही मुश्किलें, अब पत्नी और बेटे को ED ने किया तलब

Azam Khan News: आजम खान की मुश्किलें कम होती नहीं नजर आ रही है. ED ने सपा नेता के बेटे और बीवी को तलब किया है. जानें क्या है पूरा मामला

फाइल फोटो.

विशाल रघुवंशी/लखनऊ: समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी (Jauhar University) के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनकी पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatima) और बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को 15 जुलाई को तलब किया है. ईडी के सूत्रों की मानें, तो आजम के बेटे और पत्नी को ईडी के जोनल मुख्यालय में पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है. 

अन्य परिवार के सदस्य को भेजा जाएगा समन
आजम खान के बेटे और स्वार विधानसभा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम खान और पत्नी तजीन फातिमा को ईडी ने समन जारी किया है. जौहर यूनिवर्सिटी मामले में दोनों को समन देकर पूछताछ के लिए तलब किया गया है. माना जा रहा है कि इसके बाद अन्य परिजनों को भी समन भेजा जाएगा.

2019 में दर्ज हुआ था मुकदमा
जौहर यूनिवर्सिटी मामले में आजम के खिलाफ ईडी ने 1 अगस्त 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (Prevention of Money Laundering Act) के तहत केस दर्ज किया था. इस मामले में ईडी की 2 सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में भी आजम खान से पूछताछ की थी. वहीं, ईडी अब आजम के परिवार से यूनिवर्सिटी के नाम पर फंड जुटाने और ट्रांसफर किये गए रुपयों को लेकर पूछताछ करेगी. गौरतलब है कि आजम करीब 27 महीने सीतापुर जेल में बिताने के बाद 20 मई 2022 को बाहर आए हैं. 

ये भी पढ़ें- योगी सरकार 2.0 के 100 दिन: डिप्टी सीएम ने बताया ऐतिहासिक, आगे का भी रोडमैप तैयार

ये भी पढ़ें- नूपुर शर्मा पर बयान को लेकर अखिलेश यादव पर कार्रवाई की मांग​

Trending news