रायबरेली में घंटाघर के ऊपर चढ़ा शराबी, पुलिस को देख करने लगा डांस
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1356094

रायबरेली में घंटाघर के ऊपर चढ़ा शराबी, पुलिस को देख करने लगा डांस

रायबरेली में नशीले पदार्थ व्हाइटनर का सेवन कर एक युवक ने कुछ इस कदर तमाशा किया कि मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. नशे में युवक घंटाघर के ऊपर चढ़कर कभी डांस तो कभी योगा करने लगा. फायर ब्रिगेड की मदद से चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन से युवक को किसी तरह नीचे उतारा गया.

रायबरेली में घंटाघर के ऊपर चढ़ा शराबी, पुलिस को देख करने लगा डांस

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: रायबरेली के भीड़भाड़ वाले इलाके घंटाघर पर शनिवार को एक नशेड़ी ने लोगों को खूब छकाया. यह नशेड़ी युवक घण्टाघर चौराहे पर नव निर्मित मीनार के ऊपर चढ़ गया. बस फिर क्या था. काफी देर तक हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा. दरअसल पहले तो मीनार की ऊंचाई और व्यस्त चौराहा होने के चलते किसी ने व्यक्ति का ध्यान नहीं दिया. लेकिन कुछ देर बाद जैसे ही वह मीनार के गुम्बद पर चढ़ कर जोर-जोर गाते हुए डांस करने लगा तो लोग दंग रह गए. शराबी के इस हाईवोल्टेज ड्रामा को देखने लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. लोग उससे घंटाघर से उतरने की अपील करते रहे, लेकिन वह किसी की सुनने को  तैयार नहीं था. सिरफिरा कभी जोर-जोर से गाना गाने लगता तो कभी डांस के साथ योगा शुरू कर देता. 

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ :सोते समय बीवी ने पति का गला हंसिये से रेत दिया, यूं पकड़ी गई हत्यारिन

फायर ब्रिगेड की टीम ने उतारा
काफी देर बाद भी जब युवक नीचे उतरने को तैयार नहीं था, तो चौराहे पर तैनात पुलिस ने आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को बुलाया. कोतवाली पुलिस की निगरानी में युवक को नीचे उतारने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.  आखिरकार नशेड़ी युवक को किसी तरह नीचे उतारा गया.

आदतन नशेड़ी है युवक
फिलहाल पुलिस ने युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. डाक्टरों के मुताबिक युवक ने व्हाइटनर जैसे किसी मादक पदार्थ का सेवन किया है जिसके कारण ऐसी हरकतें कर रहा था. इस युवक की पहचान 35 वर्षीय राजेश कुमार साहू के तौर पर की गई है. बहरहाल देश का शायद ही कोई शहर ऐसा हो जहां इस तरह आदतन नशा करने वाले लोग भीड़ वाले इलाकों में नजर न आते हों. कई बार ये नशेड़ी लोगों को नुकसान भी पहुंचा देते हैं. ऐसे में पुलिस और नशा उन्मुलन कार्यक्रम से जुड़े सामाजिक संगठनों की मदद से इन्हें मुख्यधारा में लाना होगा.

Trending news