Saharanpur: आखिर पत्नी ने पति देव को क्यों उतारा मौत के घाट, वजह जान हो जाएंगे हैरान
Advertisement

Saharanpur: आखिर पत्नी ने पति देव को क्यों उतारा मौत के घाट, वजह जान हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश में घरेलू हिंसा (Domestic Violence) से तंग आकर महिला ने अपने पति को मौत के घाट उतार दिया. मामला सहारनपुर जनपद के थाना चिलकाना क्षेत्र के कस्बा सुल्तानपुर का है, जहां एक महीना में अपने पति को अपनी ही चुन्नी से गला दबाकर मार डाला.

Saharanpur: आखिर पत्नी ने पति देव को क्यों उतारा मौत के घाट, वजह जान हो जाएंगे हैरान

नीना जैन/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में घरेलू हिंसा (Domestic Violence) से तंग आकर महिला ने अपने पति को मौत के घाट उतार दिया. मामला सहारनपुर जनपद के थाना चिलकाना क्षेत्र के कस्बा सुल्तानपुर का है, जहां एक महीना में अपने पति को अपनी ही चुन्नी से गला दबाकर मार डाला. उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह हर रोज उसके साथ मारपीट करता था. इससे वह तंग आ चुकी थी. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि पुलिस ने मामले का खुलासा 24 घंटे के अंदर कर दिया है. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, मृतक महिला को रोज-रोज पीटता था. इतना ही नहीं वह रोज नशा करता था. नशा करने के बाद घर आकर उसकी पिटाई भी करता था. वहीं, पति की पिटाई से दुखी होकर उसने कई बार पुलिस को इस मामले से अवगत भी कराया था. वहीं, 112 नंबर पर कॉल कर कई बार इसकी सूचना भी दी, पुलिस भी आई और दोनों में समझौता कराकर हिदायत देकर चली गई. जब कुछ नहीं हुआ तो रोज-रोज की मारपीट से तंग आकर पत्नी ने अपने ही पति की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले में एसपी सिटी सहारनपुर अभिमन्यु मांगलिक ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सहारनपुर के थाना चिलकाना क्षेत्र के कस्बा सुल्तानपुर निवासी सतपाल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. इस पर उसके भाई ने इसकी सूचना थाने में दर्ज कराते हुए अपनी भाभी पर हत्या करने का शक जाहिर किया. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की, तो सतपाल की पत्नी रामरति ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने बताया कि पति सतपाल नशा करके उसके साथ लगातार मारपीट करता था.

दरअसल, महिला पति की आदत से तंग आ गई थी. उसने इस बारे में पुलिस को भी बताया था, लेकिन हमेशा वादा कर वह मुकर जाता था. जब उसने 11 अप्रैल को उसके साथ मारपीट की, तो उसने तैश में आकर अपनी ही चुन्नी से उसका गला दबाकर हत्या कर दी. एसपी सिटी ने बताया कि सतपाल पहले भी जेल जा चुका था. महिला इससे पूरी तरह तंग आ चुकी थी. महिला की शादी पहले सतपाल के बड़े भाई से हुई थी. उसकी मौत के बाद रामवति की शादी सतपाल से हुई थी. पहले पति से 9 साल की लड़की भी है, जो दूसरे भाई के पास रहती है. फिलहाल, आरोपी महिला रामवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Trending news