Indian Air Force Day: खुशखबरी! लखनऊ और प्रयागराज के लिए गाजियाबाद से जल्द शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट, जोरों पर तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1370393

Indian Air Force Day: खुशखबरी! लखनऊ और प्रयागराज के लिए गाजियाबाद से जल्द शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट, जोरों पर तैयारियां

Indian Air Force Day: गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से जल्द ही प्रयागराज और लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होगी. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: आज 90वां भारतीय वायुसेना दिवस (IAF Day) है. चंडीगढ़ के सुखना झील परिसर में समारोह चल रहा है. इस मौके पर लखनऊ (Lucknow), प्रयागराज (Prayagraj) और गाजियाबाद (Ghaziabad) के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट ( Ghaziabad Hindon Airport) से इन शहरों के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने वाली है. माना जा रहा है कि दिसंबर तक प्रयागराज और लखनऊ के लिए हिंडन एयरपोर्ट से सीधी उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी. इसके लिए जोरों से तैयारियां चल रही है. बीते दिनों इसकी जानकारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दी थी. 

एलायंस एयर कंपनी दिल्ली-शिमला रूट पर शुरू एयर सर्विस 
जनरल वीके सिंह ने निजी कंपनी की शिमला-दिल्ली फ्लाइट का उद्घाटन किया था. एलायंस एयर कंपनी ने दिल्ली-शिमला रूट पर फ्लाइट शुरू की थी. जिसका उद्घाटन कार्यक्रम हिंडन एयरपोर्ट से रखा गया था. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए केंद्रीय मंत्री ने विमान सेवा को हरी झंडी दिखाई. वहीं, कार्यक्रम के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया था कि सरकार छोटे शहरों को हवाई मार्ग के जरिए दूसरे शहरों से जोड़ने पर तेजी से काम कर रही है. 

Dussehra 2022 Date: दशहरा 4 या 5 अक्टूबर को? तुरंत दूर करें कन्फ्यूजन

डायरेक्ट फ्लाइट चलने से होगा फायदा 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट को शुरू हुए तीन साल हो गए हैं. यहां से अभी दो शहरों के लिए ही एयर सर्विस है. जबकि शुरुआत पिथौरागढ़ के लिए उड़ान सेवा के साथ हुई थी, लेकिन वह जल्द ही बंद हो गई. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में हिंडन से कई शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारी है. इसमें सबसे पहले प्रयागराज या लखनऊ की फ्लाइट शुरू होगी. लखनऊ राजधानी होने के कारण गाजियाबाद तथा नोएडा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बड़ी आबादी की आवाजाही होती है. इसके अलावा प्रयागराज में इलाहाबाद हाई कोर्ट होने की वजह से पश्चिमी यूपी के कई शहर के लोगों को लाभ होगा.  इमरजेंसी में सफर के लिए हवाई सेवा सबसे बेहतर रहेगी. 

Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Sale में बंपर डिस्काउंट के बाद भी Flipkart और Amazon कैसे कर लेते हैं बंपर कमाई? सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

Trending news