कानपुर: उर्सला अस्पताल में मासूम बच्चे को भर्ती देख डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का पसीजा दिल, उठाएंगे इलाज का पूरा खर्च
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1205810

कानपुर: उर्सला अस्पताल में मासूम बच्चे को भर्ती देख डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का पसीजा दिल, उठाएंगे इलाज का पूरा खर्च

Kanpur News: उर्सला अस्पताल (Ursala Hospital) में मासूम बच्चे को भर्ती देखकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) का दिल पसीज गया. उन्होंने मानवता की मिसाल पेश करते हुए उस बच्चे का इलाज का खर्च खुद देने की बात भी कही. 

कानपुर: उर्सला अस्पताल में मासूम बच्चे को भर्ती देख डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का पसीजा दिल, उठाएंगे इलाज का पूरा खर्च

श्याम तिवारी/कानपुर: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कानपुर में बीजेपी के कार्यक्रम में शिरकत की, जिसके बाद उर्सला अस्पताल का अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान डिप्टी सीएम ने वहां भर्ती मरीजों से हालचाल जाना. उन्होंने मरीजों से बातचीत भी की और सरकारी सुविधाएं उन्हें मिल रही है कि नहीं इसकी जानकारी भी की.इस दौरान एक मासूम बच्चे को भर्ती देखकर स्वास्थ्य मंत्री का दिल पसीज गया. उन्होंने मानवता की मिसाल पेश करते हुए उस बच्चे का इलाज का खर्च खुद देने की बात भी कही. 

मरीजों से मुलाकात कर हालचाल जाना 
ब्रजेश पाठक जबसे स्वास्थ्य मंत्रालय संभाला है तबसे वे प्रदेश के हर एक अस्पताल, सीएचसी और स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंच जाते हैं. उनके कानपुर दौरे में भी ऐसा ही देखने को मिला. निरीक्षण के लिए जैसे ही उप मुख्यमंत्री उर्सला पहुंचे तो वहां मौजूद डॉक्टरों और अन्य कर्मचारी के  होश उड़ गए. वार्ड बॉय ने तुरंत जाकर सीएमएस को इसकी सूचना दी. हालांकि अस्पताल में निरीक्षण के दौरान कोई बड़ी लापरवाही देखने को नहीं मिली.इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने उर्सला में भर्ती मरीजों से मुलाकात कर उनका हाल चल जाना.

स्वास्थ्य मंत्री ने बुजुर्ग जवान और बच्चों तक से अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. वहां भर्ती मरीजों से अस्पताल की तरफ से मिल रहे खाने और दवाइयों के बारे में पूछा. मरीजों से पूछा कि क्या कोई डॉक्टर बाहर से दवाई मांगता है क्या? इस पर मरीजों ने बताया, अभी तक तो किसी ने बाहर से दवाई नहीं मगाई.

बच्चे का इलाज कराएंगे स्वास्थ्य मंत्री 
इस दौरान जब उनकी नजर पांच साल के हसनैन पर पड़ी तो वो तुरंत उसके पास पहुंचे और उसका हालचाल लिया. बच्चे से उन्होंने पूछा बाल किसने कटवाए पापा ने या मम्मी ने. जवाब में बच्चे ने बोला पापा ने. मुख्यमंत्री ने मानवता दिखाते हुए उस बच्चे का पूरा खर्च खुद वहन करने की बात कही. जाते-जाते स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यहां पर कोई बड़ी लापरवाही देखने को नहीं मिली, जो कमिया हैं उन्हें दूर किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news