Delhi Nursery Admissions 2023: नर्सरी एडमिशन की आज जारी होगी दूसरी लिस्ट, ऐसे करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1560027

Delhi Nursery Admissions 2023: नर्सरी एडमिशन की आज जारी होगी दूसरी लिस्ट, ऐसे करें चेक

Delhi Nursery Admission 2023 latest update: दिल्ली में नर्सरी एडमिशन का पहला राउंड पूरा हो चुका है, जिसके बाद अब बाकी बची सीटों के लिए एडमिशन की दूसरी मेरिट लिस्ट (Nursery Admission  2nd Merit List) आज जारी होने वाली है. 

Delhi Nursery Admissions 2023: नर्सरी एडमिशन की आज जारी होगी दूसरी लिस्ट, ऐसे करें चेक

Delhi Nursery Admission 2023 latest update: दिल्ली में नर्सरी एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट (Delhi Nursery Admission 1st Merit List) आने के बाद एडमिशन का पहला राउंड पूरा हो चुका है, जिसके बाद अब बाकी बची सीटों के लिए एडमिशन की दूसरी मेरिट लिस्ट (Nursery Admission  2nd Merit List) आज जारी होने वाली है. दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद दूसरे चरण के एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी. 

1 दिसंबर से शुरू हो चुके हैं एडमिशन
सत्र 2023-24 के लिए दिल्ली में 1 एक दिसंबर से नर्सरी के एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 20 जनवरी को पहली मेरिट लिस्ट जारी गई थी. इस बार करीब 17 सौ से ज्यादा स्कूलों में करीब 1.25 लाख सीटों पर एडमिशन किए जाने हैं. आज यानी 6 फरवरी को अगर सीटें बच जाती हैं तो एडमिशन के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट भी जारी की जा सकती है. बता दें कि एडमिशन की प्रक्रिया को 17 मार्च 2023 तक पूरा कर लेना है. 

पहली मेरिट लिस्ट की तरह की दूसरी मेरिट लिस्ट को अभिभावक ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन देख सकते हैं. हालांकि कई स्कूलों द्वारा इसे ऑफलाइन भी जारी किया जाएगा. जिसको स्कूल की वेबसाइट या सीधे स्कूल जाकर देखा जा सकता है. अभिभावकों को अगर कोई समस्या है तो वह 7 से 14 फरवरी के बीच स्कूल के प्रिंसिपल से संपर्क कर सकते हैं. बता दें कि एडमिशन की प्रक्रिया को 17 मार्च 2023 तक पूरा कर लेना है. 

Delhi Nursery Admissions 2023: ऐसे चेक करें दूसरी मेरिट लिस्ट
- सबसे पहले स्कूल की ऑफिशियल वेबसाइट या ऑफिशियल वेबसाइट edudel.nic.in पर जाएं.
- इसके बाद होम पेज पर दिख रही नर्सरी एडमिशन की दूसरी मेरिट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें.
- इसके बाद लिस्ट के जरिए अपने बच्चे की जरूरी डिटेल भरें.
-  प्रक्रिया पूरी करने के बाद इसकी इसको डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंटआउट पास रख लें. 

Trending news