Rashifal December 2022: साल के आखिरी महीने में किसकी खुलेगी किस्मत! किसे मिलेंगे शानदार मौके? जानें दिसंबर में क्या कहते हैं आपके सितारे
Advertisement

Rashifal December 2022: साल के आखिरी महीने में किसकी खुलेगी किस्मत! किसे मिलेंगे शानदार मौके? जानें दिसंबर में क्या कहते हैं आपके सितारे

Rashifal December 2022: दिसंबर महीने में ग्रहों की भारी उथल-पुथल रहने वाली है. सूर्य, शुक्र, बुध समेत कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं.....

Rashifal December 2022: साल के आखिरी महीने में किसकी खुलेगी किस्मत! किसे मिलेंगे शानदार मौके?  जानें दिसंबर में क्या कहते हैं आपके सितारे

Monthly Horoscope December 2022 in Hindi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर सभी नौ ग्रह एक निश्चित अंतराल पर अपनी राशि बदलते रहते हैं.  जब-जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तब सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका विशेष प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार समय-समय पर सभी नौ ग्रह एक निश्चित अंतराल पर अपनी राशि बदलते रहते हैं. जब-जब ग्रहों का राशि परिवर्तन होता है तब सभी 12 राशियों के जातकों पर इसका विशेष प्रभाव अवश्य पड़ता है.दिसंबर माह में ग्रहों की भारी उथल-पुथल रहने वाली है. सूर्य, शुक्र, बुध समेत कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इसका बड़ा शुभ-अशुभ असर सभी 12 राशि वालों पर होगा. आइए जानते हैं किस राशि के लिए ये महीना कैसा रहेगा... 

मेष राशि: दिसंबर का महीना मेष राशि के लिए ठीक रहने वाला है. कहने का मतलब है कि इन जातकों के लिए समय अच्छा है. इनके लंबे समय से रूके हुए काम पूरे हो जाएंगे. इस माह धनलाभ होने की संभावना दिख रही है. परिवार के साथ समय बिताएंगे. इनके लंबी यात्रा पर जाने के योग हैं. सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है.

वृषभ राशि: इन जातकों को मेहनत का पूरा फल मिलेगा. बहुत लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे.नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ सूचना मिलेगी और जो नौकरी में हैं उनको प्रमोशन मिलने का योग बन रहा है. इनकम बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. बिजनेस में इजाफा होगा. फालतू की उलझनों से बचें, वरना मानसिक और आर्थिक हानि हो सकती है. दांपत्‍य जीवन में कष्‍ट हो सकता है. इसलिए परिवार और जीवनसाथी के साथ समय गुजारें और उनको समझने की कोशिश करें.

मिथुन राशि: इस महीने की शुरुआत में मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इनके रुके हुए काम बनते हुए नजर आएंगे. इस माह आप कई उलझनों में फंसे रहेंगे, जिसके चलते आप चिंतित रहेंगे.सेहत कमजोर दिखाई दे रही है इसलिए अपने खानपान का ध्यान रखें. बिजनेस में आपकी स्थिति मजबूत रहेगी. चोट लगने की संभावना दिखाई दे रही है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.संतान से संबंध बिगड़ सकते हैं. 

कर्क राशि: इस महीने की शुरुआत कर्क राशि के लिए अच्छी दिखाई दे रही है. इस माह भाग्य आपके साथ खड़ा नजर आएगा. आपके रुके हुए काम भी बनेंगे. समाज में आपका रुतबा बढ़ेगा. गृहस्थ जीवन में खुशी रहेगी. आपको मान सम्मान भी मिलेगा. आर्थिक रूप से समय बढ़िया गुजरेगा. मतलब आपकी इनकम अच्छी होगी. संतान से जुड़ा कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है. विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल है. घर में थोड़ी परेशानी हो सकती है, इसलिए थोड़ा सोच समझकर चलें.

सिंह राशि: ये समय सिंह राशि के लिए अच्छा दिखाई दे रहा है. आपके घर में खुशियां रहेंगी. घर-परिवार के लिए कुछ नई चीजें खरीद कर ला सकते हैं. नई प्रॉपर्टी को खरीदने का प्लान भी बना सकते हैं.  घर में कंस्ट्रक्शन का काम करा सकते हैं. इनकम अच्छी रहेगी. करियर के लिए समय अच्छा रहने वाला है. आपकी द्वारा की गई मेहनत सफलता दिलाएगी. बाहर जाने के योग बन सकते हैं. छात्रों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा.

कन्या राशि: दिसंबर के महीने में कन्या राशि वालों को अलौकिक मानसिक शक्ति का अहसास होगा, इसलिए अच्छा महसूस करेंगे. इस माह आप पर खर्च बढ़ेगा. ऑफिस में आपके विरोधी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. किसी को उधार पैसा न दें, फंस सकता है. भौतिक समृद्धि बढ़ेगी. नौकरी पेशा जातकों को अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. मां की सेहत बिगड़ सकती है इसलिए खासकर उनका ध्यान रखें. महीने के दूसरे सप्ताह में कन्या राशि वाले अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह ध्यान रखें. किसी घटना से मन को पीड़ा हो सकती है. तीसरे सप्ताह में आर्थिक जोखिम लेने से नुकसान की आशंका दिखाई दे रही है

तुला राशि:तुला राशि के इस माह पर यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. यात्रा से लाभ होगा. छात्रों के लिए पढ़ाई में परेशानी आ सकती है. इन जातकों को धन लाभ होगा. दिसंबर के महीने में आत्मविश्वास बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से आदर मिलेगा. इस माह ऑफिस में तनाव में कमी होगी. किसी पर सोच समझ कर भरोसा करें, धोखा हो सकता है. मां-पिता से संबंध मधुर रहेंगे. किसी भी तरह के विवाद से बचें अन्यथा सम्मान पर आंच आ सकती है. बिजनेस में कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों को इस महीने अपने परिवार पर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. वरना कलह पैदा हो सकती है. परिवार के लोगों के साथ समय गुजारें. रूके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करें, वरना काम और डिले हो सकते हैं. आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल होगा. इस माह दोस्तों का सहयोग मिलने से काम में व्यस्तता रहेगी. व्यापार के लिए समय अच्छा दिखाई दे रहा है. इस माह आप काफी रोमांटिक फील करेंगे. गृहस्थ जीवन में अच्छे समय की आहट होगी लेकिन जीवन साथी का गर्म स्वभाव थोड़ी सी परेशानी पैदा कर सकता है. सेहत ठीक रहेगी. नौकरी करने वाले लोगों को भी मेहनत से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. 

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

धनु राशि: धनु राशि के लिए महीने की शुरुआत थोड़ी कमजोर जरूर रहेगी लेकिन महीने के बाद के दो सप्ताह आपको उत्तम सफलता देंगे. पढ़ाई करने वाले विद्यार्थी वर्ग को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. छात्रों को पढ़ाई में मनचाहे नतीजे नहीं मिल पाएंगे. कोर्ट और कचहरी से जुड़े मामलों में आपको फायदा होगा. खर्चों में तेजी रहेगी लेकिन इन्कम भी ठीक-ठाक होगी. पारिवारिक जीवन में खुशी होगी.भाग्य राजयोग देगा जिससे आपके सभी काम बनने लगेंगे और आपका कॉन्फिडेंस ऊंचाइयों पर पहुंचेगा. 

मकर राशि:मकर राशि के लिए इस माह तनाव बढ़ेगा.मेडिटेशन या सकारात्‍मक सोच से तनाव पर काबू पाने की कोशिश करेंगे तो बहुत लाभ होगा. आय में बढ़ोतरी के योग दिखाई दे रहे हैं. करियर में तरक्की होगी.इन जातकों की आध्यात्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी. वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, झगड़े के साथ तनाव भी पैदा हो सकता है. कोई पुराने समय का बिगड़ा रिश्ता सुधरेगा. बिजनेस में उन्नति होगी.

कुंभ राशि:दिसंबर के महीने में कुंभ राशि वालों को करियर में तरक्की मिलेगी. इनको कई अच्छे मौके आएंगे. कुछ अच्छे समाचार सुनने को मिल सकते हैं.  किसी करीबी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलेगी.   प्रतिष्ठा में पंख लगेंगे और आनंद के साथ सम्मान मिलेगा. कारोबार में नए मौके मिलेंगे.महीने के दूसरे सप्ताह में कुंभ राशि वालों को विपरीत लिंगी से कष्ट मिल सकता है. इस माह आपके रिश्तेदार किसी काम आएंगे.  दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा पर जीवनसाथी की खीज और चिड़चिड़ाहट से आपके स्वभाव में भी झुंझलाहट प्रकट होगी.

मीन राशि: इन जातकों के लिए यह महीना बढ़िया रहेगा. मीन जातकों को शारीरिक रूप से थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है.आपको गुप्त समस्याएं परेशान कर सकती हैं.पढ़ाई में भी आपको सफलता मिलेगी. सेहत के लिहास से महीना थोड़ा कमजोर रह सकता है. इनकी इनकम अच्छी होगी. कॉन्फिडेंस अच्छा होगा. भाई बहनों से उलझ सकते हैं, इसलिए किसी भी बहस में पड़ने से पहले सोच-समझ लें. लव लाइफ के लिए समय अच्छा है. गृहस्थ जीवन में खुशियां आएंगी. जीवन साथी के साथ कहीं दूर घूमने जा सकते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

WATCH: देखें 5 से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Rashifal 2023: साल 2023 इन तीन राशियों के लिए रहेगा बहुत शुभ, पढ़ें क्या आप भी हैं भाग्यशाली?

 

Trending news