लखनऊ में प्रमुख सचिव की पत्नी से ठगी, जालसाजों ने खाते में छोड़े इतने रुपये
Advertisement

लखनऊ में प्रमुख सचिव की पत्नी से ठगी, जालसाजों ने खाते में छोड़े इतने रुपये

लखनऊ में कुछ दिन पहले ही जालसाजों ने एक IAS अधिकारी से ठगी की थी. अब प्रमुख सचिव (प्रशासनिक सुधार) की पत्‍नी को जालसाजों ने निशाना बनाया है.   

लखनऊ में प्रमुख सचिव की पत्नी से ठगी, जालसाजों ने खाते में छोड़े इतने रुपये

लखनऊ : यूपी के वरिष्‍ठ आईएएस व प्रमुख सचिव (प्रशासनिक सुधार) के. रविंद्र नायक की पत्‍नी हिमबिंदु नायक को साइबर जालसाजों ने निशाना बनाया है. साइबर जालसाजों ने प्रमुख सचिव की पत्‍नी हिमबिंदु से ब्‍लूटूथ ठीक करने के नाम पर 27 हजार रुपये ठग लिए. मामले में आईइएस की पत्‍नी ने गोमती नगर विस्‍तार थाने में FIR दर्ज कराई है. 

ब्‍लूटूथ ठीक कराने के लिए तलाश रही थीं टेक्‍नीशियन का नंबर 
गोमती नगर विस्‍तार पुलिस के मुताबिक, 31 दिसंबर को आईएएस के. रविंद्र नायक की पत्‍नी हिमबिंदु नायक अपना ब्‍लूटूथ ठीक कराने के लिए इंटरनेट पर टेक्‍नीशियन का नंबर तलाश रही थीं.  तभी उन्‍हें एक वेबसाइट दिखी, जिसमें ब्‍लूटूथ ठीक कराने का दावा किया गया था. आईएएस की पत्‍नी वेबसाइट पर जाकर एक टेक्‍नीशियन का नंबर दिखा. 

खाते में सिर्फ 260 रुपये छोड़े 
आईएएस की पत्‍नी ने बताया कि उन्‍होंने उक्‍त नंबर पर कॉल किया. इस पर उसने 5 रुपये भेजने के लिए एक लिंक भेजा. इस पर आईएएस की पत्‍नी ने उसपर 5 रुपये भेज दी. इसके थोड़ी ही देर में उनके खाते से27,292 रुपये कट गए. रुपये कटने के बाद उन्‍होंने अपना खाता बंद करवाया. उन्‍होंने बताया कि जालसाजों ने उनके खाते में 260 रुपये छोड़ दिए. 

पहले भी एक अन्‍य आईएएस को जालसाजों ने बनाया था निशाना 
आईएएस की पत्नी ने गोमती नगर विस्तार में साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया. गोमती नगर विस्तार पुलिस ने साइबर ठगी का मामला देखते ही लखनऊ के साइबर थाने में केस ट्रांसफर कर दिया. बता दें कि कुछ दिन पहले नमामि गंगे के आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव से भी साइबर ठग लाखों रुपये ठग लिए थे. पुलिस का कहना है कि साइबर सेल की एक टीम गठित कर दी गई. जल्‍द ही जालसाजों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.   

WATCH: देखें जोशीमठ में धंसती जमीन के चलते बेघर हुए लोगों का आपदा शिविरों में क्या है हाल

Trending news