Police Crime: क्या चौकी पर आर्किटेक्ट की पीट-पीटकर हुई हत्या, चौकी इंचार्ज हुए सस्पेंड
Advertisement

Police Crime: क्या चौकी पर आर्किटेक्ट की पीट-पीटकर हुई हत्या, चौकी इंचार्ज हुए सस्पेंड

Azamgarh News: आजमगढ़ में चौकी प्रभारी पर आर्किटेक्ट की पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगा है. फिलहाल, चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है.

Police Crime: क्या चौकी पर आर्किटेक्ट की पीट-पीटकर हुई हत्या, चौकी इंचार्ज हुए सस्पेंड

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: जनपद आजमगढ़ (Azamgarh) के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ में आर्किटेक्ट की पीट-पीटकर हत्या (Architect Beaten Death) का आरोप लगाकर स्थानीय लोगों ने हंगामा कर दिया. आजमगढ़ नगर पंचायत के गुरु गोविंद नगर निवासी 42 साल के आर्किटेक्ट फिरोज अहमद के विरुद्ध एक पीड़ित महिला द्वारा 376 के तहत आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया था. मामले की जांच चौकी प्रभारी द्वारा की जा रही थी. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

पूछताछ के लिए चौकी जाने का बनाया गया दबाव 
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की देर शाम वह घर के पास मौजूद था. स्थानीय पुलिस चौकी प्रभारी ने लाल बहादुर को इस मामले में पूछताछ के लिए चौकी पर चलने का दबाव बनाया. बता दें कि इस बात को फिरोज ने मना कर दिया. अब आरोप है कि चौकी प्रभारी धमकी देकर वहां से चले गए. इसके कुछ ही देर बाद फिरोज लापता हो गया.

इसके बाद सुबह उसका शव उसके घर के सामने शिव मंदिर के पास बाहर पड़ा मिला. बता दें कि शव पर चोट के निशान भी हैं. वहीं, इस मामले में आरोप है कि पुलिस की पिटाई से उसकी मौत हो गई है. फिर क्या था, जानकारी मिलते ही, मौके पर भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. इसके बाद लोग शव लेकर वहीं बैठ गए. वहीं, सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान लोगों ने शव को कब्जे लेने नहीं दिया.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने दी जानकारी
आपको बता दें कि मामले में हंगामा बढ़ता देख एसपी सिटी शैलेंद्र लाल भी मौके पर पहुंचे. जहां परिजनों ने चौकी प्रभारी खिलाफ तहरीर दी. इस दौरान एसपी सिटी के काफी समझाने का प्रयास किया. इसके बाद लोग चौकी प्रभारी को तत्काल सस्पेंड करने की मांग करने लगे. एसपी सिटी ने चौकी प्रभारी को सस्पेंड करने का भरोसा और जांच कर कार्रवाई करने की बात कही. मामले में परिजनों का आरोप है कि कल शाम से दरोगा लगातार वसूली के लिए दबाव बना रहे थे. परिजनों ने बताया कि बार-बार कह रहे थे अगर पैसा नहीं दोगे तो मार देंगे. इतना ही नहीं चौकी प्रभारी ने उनसे मारपीट भी की है.

Trending news