सौगात: बलरामपुर की चीनी मिलों में पेराई शुरू, मिल प्रबंधकों ने किसानों से की ये अपील
Advertisement

सौगात: बलरामपुर की चीनी मिलों में पेराई शुरू, मिल प्रबंधकों ने किसानों से की ये अपील

4 दिसंबर को बलरामपुर चीनी मिल की बलरामपुर इकाई में पेराई सत्र 2022-23 के शुभारंभ के लिए पूजन का आयोजन किया गया. इससे गन्ना किसानों की चिंता खत्म होगी.

सौगात: बलरामपुर की चीनी मिलों में पेराई शुरू, मिल प्रबंधकों ने किसानों से की ये अपील

योगेंद्र त्रिपाठी/बलरामपुर: जिले के गन्ना किसानों को बड़ी सौगात मिली है. जिले के लगभग 2 लाख गन्ना किसानों की फसलों को खरीदने के लिए जिले में स्थापित अब तीनों चीनी मिलों में पेराई शुरू हो गयी है. पहले बजाज हिंदुस्थान चीनी मिल, इटाई मैदा व उसके बाद बीसीएम की तुलसीपुर शाखा में पेराई सत्र की शुरुआत की गई थी. अब जिला मुख्यालय पर स्थित बलरामपुर चीनी समूह की बलरामपुर इकाई में रविवार को पेराई सत्र 2022- 23 के लिए विधि विधान के साथ पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया. डोंगा पूजन कार्यक्रम में मिल के अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन के अधिकारी, जनप्रतिनिधि तथा गन्ना किसान प्रतिनिधि भी शामिल हुए हैं. 4 दिसंबर को बलरामपुर चीनी मिल की बलरामपुर इकाई में पेराई सत्र 2022-23 के शुभारंभ के लिए पूजन का आयोजन केन कैरियर पर विधिवत किया गया. पूजन कार्यक्रम का समापन यज्ञ एवं डोंगे में गन्ना डालने के साथ हुआ. यहां मौजूद अतिथियों ने हवन पूजन में आहुती दी एवं डोंगे में गन्ना डालकर पेराई सत्र 2022-23 के शुभारंभ किया. 

किसानों का सम्मान

इस मौके पर पेराई सत्र 2021-22 में सर्वाधिक गन्ना आपूर्ति करने वाले कृषकों को विधायक सदर पलटू राम द्वारा सम्मानित किया गया. सम्मानित होने वाले कृषक रामदेव, मैनुद्दीन, मोहम्मद इलियास खान, संतराम वर्मा, किशोर कान्त, अब्दुल तबाब खान, हनुमंत एवं मुसाफिर शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: Amroha:बुर्का पहन बाजार में पिस्टल लिए घूम रहा था इमरान, लड़कियों के साथ करता था ये हरकत

मिल के मुख्य प्रबंधक निष्काम गुप्ता ने बताया कि बलरामपुर चीनी मिल सदैव ही गन्ना कृषकों, जनसाधारण एवं कर्मचारियों के हित में कार्य करती है, जो आगे भी जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि चीनी मिल गन्ना मूल्य भुगतान में भी हमेशा से अग्रणी रही है तथा आगे भी गन्ना मूल्य भुगतान त्वरित गति से करती रहेगी. उन्होंने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए अपने कार्य को मेहनत लगन तथा सुरक्षा पूर्वक करने के लिए कहा. उन्होंने गन्ना किसानो से साफ-सुथरा, अगोला व जड़ पत्ती रहित गन्ना मिल में आपूर्ति करने के लिए अपील की. साथ ही उन्होंने कृषकों से अपनी पर्ची के अनुसार ही गन्ना की कटाई करने का अनुरोध किया. किसानों से अपील की गई है कि वह पहले गन्ना काटकर खेतों में ना रखें. उन्होंने कहा कि पहले की तरह किसानों को कृषि यंत्र दवा तथा बीज समय समय पर मुहैया कराया जाएगा.

WATCH: पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही 15 लाख रुपए

Trending news