Crime News: चोर लगा रहे थे प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को पलीता, ऐसे हुआ मामले का खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1317844

Crime News: चोर लगा रहे थे प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को पलीता, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Sonbhadra News: चोर पीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट नमामी गंगे योजना को पलीता लगा रहे थे. सोनभद्रा पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार है. पुलिस ने चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है...

Crime News: चोर लगा रहे थे प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट को पलीता, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

अंशुमान पांडे/सोनभद्र: चोर प्रधानमंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट नमामि गंगे योजना को पलीता लगा रहे थे. सोनभद्रा पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है. जलापूर्ति विभाग सरकारी योजना के चोरी हुए 97 पाइप पुलिस ने बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार है. पुलिस ने चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर, आगे की जांच शुरु कर दी है.

इस मामले में सोनभद्र एसपी ने दी जानकारी 
इस मामले में पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि भारत सरकार द्वारा संचालित, हर घर जल योजना "नमामि गंगे" के अन्तर्गत, एलएण्डटी कम्पनी जनपद सोनभद्र में विभिन्न जगहों पर पाइप लाइन लगा रही हैं. इन पाइप लाइनों को बिछाने के लिए जगह-जगह रखी गई, पाइपों की चोरी होने की बढ़ती घटनाओं के रोकथाम के लिए पाइपों की लगातार चोरी की खबर मिल रही थी. अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय के और क्षेत्राधिकारी पिपरी सोनभद्र ने टीम गठित की गई. साथ ही मामले का जल्द खुलासा करने का आदेश दिया गया.

मुखबिर से मिली थी जानकारी
एसपी ने बताया कि गठित टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि धनखड़ मोड़ बैरपान से 3 ट्रकों ( टाटा 1412 डी.सी.एम, आइसर व कण्टेनर) जा रहे हैं. जिसमें नमामि गंगे जलापूर्ति की सरकारी योजना के चोरी गए 97 पाइप हैं. इनका कुल वजन 29 टन है. फर्जी कूट रचित ई-वे बिल और ट्रांसपोर्ट बिल्टी के साथ तीन लोग इसे लेकर कहीं लेकर जा रहे हैं. तत्काल घेरा बंदी करके जब तीनों को पकड़ कर पूछ ताछ की गई, तो तीनों ने पाइप चोरी करने की बात स्वीकार किया. 

ऐसे पाइपों को बेचते थे आरोपी
एसपी ने बताया कि दो व्यक्ति अंधेरे फायदा उठाकर जंगल की करफ भागने में सफल रहे. उनकी तलाश की जा रही है. गिरफ्त में आए लोगों के कब्जे से बरामद बोलेरो का नम्बर प्लेट निकाल कर, ये पहले रेकी करते थे. इसके बाद वह फर्जी बिल और कागजात तैयार कर ट्रान्सपोर्टरों के माध्यम से ट्रकों की व्यवस्था करते थे. इसके बाद बरामद हाइड्रोलिक ट्रैक्टर से पाइप उठाकर उन्हें लादकर कानपुर ले जाया जाता था. जहां इसे 2,200 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से बेच दिया जाता था.

इस दौरान ट्रक ड्राइवरों को केवल यह बताया जाता था कि माल रिजेक्टेड है. जीएसटी की पर्ची काटने के उपरान्त उसे कैन्सिल करके टैक्स की भी चोरी की जाती थी. इनके द्वारा 20 अगस्त को लोटे थाना अनपरा व मकरा थाना पिपरी से दिनांक 21 अगस्त की रात्रि में उक्त पाइपों की चोरी की गयी थी. जिसके बाद सभी आरोपियों से पूछताछ के आधार पर मुकदमा दर्ज कर, आगे की जांच की जा रही है. वहीं गिरफ्तार तीनो आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news