Agra News: कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, ताजमहल में इंट्री को लेकर जारी हुई ये गाइडलाइंस
Advertisement

Agra News: कोरोना के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, ताजमहल में इंट्री को लेकर जारी हुई ये गाइडलाइंस

Agra News: कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद भारत में भी अलर्ट मोड में है. टूरिस्ट सिटी होने के चलते ताजनगरी आगरा में भी इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है, यहां हर दिन बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं. 

फाइल फोटो.

मनीष गुप्ता/आगरा:  कई देशों में कोरोना के मामलों में आई तेजी के बाद भारत भी अलर्ट मोड में आ गया है. वहीं देश में कोविड के नए वेरिएंट BF7 के चार केस मिलने पर आगरा में भी चिंता बढ़ गई है. टूरिस्ट सिटी होने की वजह से आगरा में विदेशी पर्यटकों का आना बड़ी संख्या में होता है. ऐसे में कोविड के मद्देनजर आगरा संवेदनशील है. यही वजह है कि ताजमहल में विदेशी पर्यटकों की आगमन को देखते हुए स्क्रीनिंग और सैम्पल कलेक्शन में इजाफा कर दिया गया है.

ताजमहल पर बढ़ाई गई सतर्कता
जिला स्वास्थ्य सूचना अधिकारी अनिल सत्संगी के मुताबिक, ताजमहल पर बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं. कोविड को लेकर शासन स्तर से गाइड लाइन आई है, जिसके चलते ताजमहल पर विदेशी पर्यटकों की प्रवेश के लिए अलग से लाइन बनाई जा रही है. इन पर्यटकों की विशेष तौर पर स्क्रीनिंग की जाएगी औऱ सैम्पल कलेक्ट किये जायेंगे. हालांकि ताजमहल पर पहले से ही ये व्यवस्था लागू थी, मगर नए वेरिएंट के मद्देनजर अतिरिक्त ऐतिहात बरती जा रही है.

मैकेनिक की बेटी बनी प्रदेश की पहली महिला फाइटर पायलट, ऐसे हासिल किया सफलता का मुकाम

वीकेंड पर आते हैं 40-50 हजार पर्यटक
आपको बता दें कि ताजमहल पर आम दिनों में देशी और विदेशी पर्यटक 25 से 30 हजार के बीच प्रतिदिन आते हैं  जबकि यही संख्या वीकेंड पर 40 से 50 हजार के बीच पहुंच जाती है. कोविड चेलेंज के बीच पर्यटकों की भारी भीड़ चिंता का सबब बन रही है. यही वजह है कि ताजमहल पर कोविड के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही उनसे कोविड नियमों का पालन भी कराया जा रहा है.

लव मैरिज के 6 महीने में ही साली को दिल दे बैठा जीजा, बीवी की बहन को लेकर हुआ फरार

कोरोना से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर सरकार
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को टीम-9 के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर कोविड की मौजूदा स्थिति को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं. जिसमें सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क को लेकर जागरूक करने के साथ ही कोविड के नए वेरिएंट पर नजर रखने के साथ हर कोविड पॉजिटिव केस की जीनोम
सिक्वेंसिंग कराने का निर्देश दिया है. 

UP Nagar Nikay Chunav 2022: मेयर, नगरपालिका अध्यक्ष या पार्षद की सैलरी कितनी, जानें प्रचार में लाखों खर्च कर रहे नेताओं का वेतन-भत्ता

Trending news