Nagar Nikay Chunav :सिद्धार्थनगर में कांग्रेस छोड़ BJP के हुए कई नेता, निकाय चुनाव पर पड़ेगा असर
Advertisement

Nagar Nikay Chunav :सिद्धार्थनगर में कांग्रेस छोड़ BJP के हुए कई नेता, निकाय चुनाव पर पड़ेगा असर

Nagar Nikay Chunav : निकाय चुनाव में खुद के लिए संजीवनी तलाश रही कांग्रेस को सिद्धार्थनगर में बड़ा झटका लगा है. यहां सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ले ली.

Nagar Nikay Chunav :सिद्धार्थनगर में कांग्रेस छोड़ BJP के हुए कई नेता, निकाय चुनाव पर पड़ेगा असर

सलमान आमिर/सिद्धार्थनगर : निकाय चुनाव को लेकर सियासी पार आसमान पर है. राजनीतिक शह मात के खेल में नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है. रविवार को सिद्धार्थनगर जिले के कांग्रेस के कद्दावर नेता नौगढ़ ब्लॉक के पूर्व ब्लाक प्रमुख विजय सिंह ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया है. उन्हें भाजपा कार्यालय पर भाजपा के जिला संयोजक कन्हैया पासवान की मौजूदगी में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष संजीव राय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई. भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद विजय सिंह ने भाजपा के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए भाजपा प्रत्याशियों को हर संभव जिताने के लिए कार्य करने की बात कही. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर उनकी अनदेखी करने और उन्हें उचित स्थान ना देने का आरोप लगाया.

इस मौके पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष संजीव राय मीडिया से बात करते हुए कहा कि अन्य पार्टियों के बड़े नेताओं का भारतीय जनता पार्टी में आने और सदस्यता ग्रहण करने का सिलसिला नहीं रुक रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों वरिष्ठ नेता राधारमण त्रिपाठी की भाजपा में घर वापसी हुई है तो आज कांग्रेस के कद्दावर नेता विजय सिंह के भाजपा में आने से निश्चित तौर से भाजपा मजबूत हुई है. इसका व्यापक असर इस निकाय के चुनाव में भी देखने को मिलेगा उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा से सबका साथ और सबका विकास की बात करती है और इसी को ध्यान में रखकर सबका विकास भी किया जा रहा है.

जिले के सभी 11 नगर निकायों में अध्यक्ष पद और 185 वार्ड में सभासद प्रत्याशियों को शुक्रवार को सिंबल दे दिए गए हैं. इनमें दलगत प्रत्याशियों को कमल का फूल, साइकिल, हाथी, पंजा, झाड़ू और छड़ी मिली है तो निर्दलियों को जीप, रिक्शा, गदा, फरसा, पहिया और स्कूटर चुनाव चिह्न मिले हैं.इलेक्शन सिंबल मिलने के साथ ही प्रत्याशी पंपलेट, होर्डिंग व पोस्टर छपाकर मतदाताओं में के पास पहुंच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Atiq Ashraf Murder: अतीक और अशरफ हत्याकांड के शूटर लवलेश तिवारी का फेसबुक कौन चला रहा था, क्या है बालाघाट कनेक्शन

नगर पालिका सिद्धार्थनगर से 14 प्रत्याशी हैं.  इनमें बीजेपी के गोविंद माधव को कमल का फूल, बसपा के राकेश दत्त त्रिपाठी को हाथी, कांग्रेस के हरिशंकर लाल श्रीवास्तव को पंजा, सपा के रामसेवक लोधी को साइकिल, आप के निर्मला को झाड़ू, सुभासपा के कन्हैया लाल वर्मा को छड़ी, आजाद समाज पार्टी के गुलाम नबी आजाद को केतली चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है. इसके अलावा निर्दलीय निर्वतमान अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल को स्कूटर, संजू सिंह को रिक्शा, मणिकांत शुक्ल को फरसा, उमाशंकर कसौधन को गदा, कृष्णनाथ को जीप, रीना को शटल, शैलेष कुमार वर्मा को पहिया सिंबल मिला है.

WATCH: सरकार पर जमकर बरसे आजमखान, कहा- 'क्या आप चाहते हैं कोई आए, कनपटी पर गोली चला दे'

Trending news