Nagar Nikay Chunav:गाजियाबाद में कांग्रेस ने पुष्पा रावत पर जताया भरोसा, गुटबाजी से परेशान बीजेपी
Advertisement

Nagar Nikay Chunav:गाजियाबाद में कांग्रेस ने पुष्पा रावत पर जताया भरोसा, गुटबाजी से परेशान बीजेपी

Nagar Nikay Chunav: प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइन नगर निगम की सीट गाजियाबाद में इस बार चुनाव बेहद दिलचस्प होगा. बीजेपी जहां अब तक प्रत्याशी नहीं तय कर पाई है वहीं कांग्रेस और सपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं.

Nagar Nikay Chunav:गाजियाबाद में कांग्रेस ने पुष्पा रावत पर जताया भरोसा, गुटबाजी से परेशान बीजेपी

गाजियाबाद: प्रदेश की सबसे अहम सीट मानी जाने वाली गाजियाबाद नगर निगम से कांग्रेस ने श्रीमती पुष्पा रावत को मेयर पद का टिकट दिया है. पुष्पा रावत जानी मानी शिक्षाविद् हैं. वह लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ी रही हैं. सपा ने पूनम यादव को टिकट दिया है. पहले सपा ने नीलम गर्ग को टिकट दिया था. पूनम यादव समाज सेवी सिकंदर यादव की पत्नी हैं. इस बार मेयर पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबले के आसार बन रहे हैं.  खास बात यह है कि प्रदेश की इस सबसे हाईप्रोफाइल सीट पर हर दल को अंदरुनी गुटबाजी का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी ने गाजियाबाद से अभी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है. बीजेपी के भीतर गुटबाजी का आलम यह है कि बीजेपी की महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं में भी इसे लेकर काफी नाराजगी दिखाई है. गुरुवार को उन्होंने दिल्ली मुख्यालय में प्रदर्शन भी किया. उनका आरोप है कि इस सूची में उनका नाम तो रखा ही नहीं गया. 

बीजेपी से ये नाम रेस में
महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा की पत्नी ऋतु शर्मा
उपाध्यक्ष सुनीता दयाल
मौजूदा मेयर रही आशा शर्मा
यशोदा अस्पताल की मालकिन शशि अरोड़ा
बीजेपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मयंक गोयल की पत्नी ऋचा गोयल के नाम शामिल हैं.

नगर निगम में अब तक रहा है बीजेपी का दबदबा
गाजियाबाद नगर निगम की स्थापना के बाद से यहां लगातार भाजपा का दबदबा रहा है. 1995 में नगर निगम का गठन हुआ था. 1996 में मेयर पद का पहला चुनाव हुआ था. इसके बाद से लगातार छह बार गाजियाबाद नगर निगम पर में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया. यहां के वोटर्स ने अन्य पार्टियों के मुकाबले हमेशा भाजपा पर भरोसा जताया है. यहां तक की राज्य में भले ही किसी भी दल की सरकार रही हो, लेकिन गाजियाबाद नगर निगम पर बीजेपी का ही कमल खिला है.

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news