UKSSSC Papper Leak: कांग्रेस पार्टी ने किया धरना प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग
topStories0hindi1318944

UKSSSC Papper Leak: कांग्रेस पार्टी ने किया धरना प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग

उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी UKSSSC पेपर लीक मामले को  मुद्दा बनाने में जुट गई है. पार्टी ने इस मामले में राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उत्तरकाशी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना देकर नारेबाजी की.

UKSSSC Papper Leak: कांग्रेस पार्टी ने किया धरना प्रदर्शन, सीबीआई जांच की मांग

हेमकान्त नौटियाल/उत्तरकाशी: उत्तराखंड में UKSSSC पेपर लीक मामले में सियासी घमासान का दौर जारी है. उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय में 24 अगस्त को कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस मुद्दे पर धरना देकर प्रदर्शन किया. पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस अड्डे में राज्य सरकार का पुतला फूंका. इसके बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर जिला कलेक्ट्रेट में जमकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. कांग्रेस ने भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन राज्यपाल को भेजा है. कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि UKSSSC पेपर लीक घोटाले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. पार्टी नेताओं का कहना है कि सीबीआई जांच से इस घोटाले में लिप्त बड़ी से बड़ी मछलियां गिरफ्त में आएंगी.

सीबीआई जांच की मांग

पूर्व विधायक गंगोत्री विजयपाल सजवाण ने कहा कि यह बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा धोखा है. इसलिए इन तमाम भर्तियों की सीबीआई जांच होना अत्यंत आवश्यक है. हम STF पर सवाल नहीं उठा रहे बल्कि राज्य स्तरीय एजेंसी इस जांच को निष्पक्ष रूप से नहीं कर सकती है. इसमें सरकार के प्रमुख पदों पर बैठे राजनेताओं एवं अधिकारियों की ओर भी शक की सुई जा रही है. यदि इन घोटालों की जड़ तक जाना है और बड़े मगरमच्छों तक पहुंचना जरूरी है.

सीएम दे चुके हैं निष्पक्ष जांच का भरोसा

इस मुद्दे पर सीएम पुष्कर धामी (Pushkar Singh Dhami) ने पहले ही कह चुके हैं कि भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी के संज्ञान में आते ही इस पूरे प्रकरण में निष्पक्ष जांच के आदेश दिए जा चुके हैं. सीएम ने ट्वीट कर कहा था कि अब तक इस जांच में कई दोषी जेल भी जा चुके हैं और आगे भी जांच में दोषियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी, अवैध संपत्ति को जब्त करने और गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लिया जाएगा.

 

 

 

 

Trending news