Lucknow News: सीएम योगी ने दीपावली से पहले पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सौगात, इतने रुपये बढ़ा मोटरसाइकिल भत्ता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1404826

Lucknow News: सीएम योगी ने दीपावली से पहले पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सौगात, इतने रुपये बढ़ा मोटरसाइकिल भत्ता

Lucknow Samachar: बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए पुलिस की कोशिशों की सराहना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए अब तक 44 अरब 59 करोड़ की संपत्ति जब्त अथवा ध्वस्त की गई है

Lucknow News: सीएम योगी ने दीपावली से पहले पुलिसकर्मियों को दी बड़ी सौगात, इतने रुपये बढ़ा मोटरसाइकिल भत्ता

लखनऊ/अजीत सिंह : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली 2022 से ठीक पहले पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात दी है. सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों को मोटरसाइकिल भत्ता बढ़ाने की घोषणी की है. अब पुलिसकर्मियों को प्रति माह 500 रुपये मोटरसाइकिल भत्ता मिलेगा. यूपी पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों को यह सौगात दी है. 

अब पर्व त्योहार शांति से हो रहा सपन्न- सीएम योगी 
लखनऊ में पुलिस लाइंस ग्राउंड में आयोजित पुलिस स्‍मृति दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज यूपी में कोई भी अपराधी स्वच्छंद नहीं, या तो जेल में है या फिर मारा गया. अपराध और अपराधियों के खिलाफ सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति और पुलिस की सक्रियता का परिणाम है कि आज यूपी में संगठित अपराध समाप्त हो गया है. प्रदेश में महिलाएं- लड़कियां, कमजोर वर्ग और व्यापारी सुकून से हैं. हर पर्व-त्योहार शांति और सौहार्द के बीच सम्पन्न हो रहा है.

पुलिस की कोशिशों की सराहना
बेहतर कानून-व्यवस्था के लिए पुलिस की कोशिशों की सराहना करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए अब तक 44 अरब 59 करोड़ की संपत्ति जब्त अथवा ध्वस्त की गई है. ऐसी जमीनों पर अब बेटियों के लिए स्कूल या गरीबों के लिए घर बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि 30 मार्च 2017 से 13 अक्टूबर 2022 तक प्रदेश भर 166 दुर्दांत अपराधी मारे गए, जबकि 4453 घायल हुए. 58,648 पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई और 807 पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई.

पुलिसकर्मियों को को ई-पेंशन से जोडने का लिया गया निर्णय
सीएम योगी ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों को को ई-पेंशन से जोडने का निर्णय लिया गया है. इसके साथ ही इन सभी के मेडिकल भत्ते के लिए डीजीपी को अधिकृत किया गया है. पुलिस महानिदेशक पांच लाख रुपया तक मेडिकल भत्ता देने के लिए अब अधिकृत हैं. अब पुलिसकर्मियों के पांच लाख रुपये तक के मेडिकल भत्ते की स्वीकृति का अधिकार डीजीपी को दिया गया है. 

Bhojpuri Song:हरियाणवी डांसर आरजू डिलोन पर चढ़ा पवन सिंह के गाने का ऐसा खुमार, डांस से जीत ली महफिल!

Trending news