Lucknow: कोविड बूस्टर डोज के 2 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार करने वाला पहला प्रदेश बना यूपी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1314497

Lucknow: कोविड बूस्टर डोज के 2 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार करने वाला पहला प्रदेश बना यूपी

Covid Booster Dose: सीएम योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी साझा करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश ने कोविड-19 के खिलाफ लोगों को बूस्टर डोज देने में बड़ी सफलता हासिल करते हुए सोमवार को दो करोड़ से अधिक का आंकड़ा पार कर लिया है.

Lucknow: कोविड बूस्टर डोज के 2 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार करने वाला पहला प्रदेश बना यूपी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के बिगड़े हालातों के बाद योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने पर खास जोर दिया. जिसके चलते यूपी में कोरोना पर नियंत्रण होने के साथ साथ वैक्सीनेशन के मामले में भी यूपी अन्य प्रदेशों के मुकाबले नंबर वन पर रहा. लिहाजा अब कोरोना वैक्सीनेशन में उत्तर प्रदेश ने सोमवार को दो करोड़ से अधिक निशुल्क बूस्टर डोज का आंकड़ा पार कर लिया है.

सीएम योगी ने ट्वीट कर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और प्रदेश की जनता को बधाई दी है. रविवार को प्रदेश के 19.64 लाख लोगों को बूस्टर डोज दी गई. सीएम योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से बूस्टर डोज की जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश ने कोविड-19 के खिलाफ लोगों को बूस्टर डोज देने में बड़ी सफलता हासिल करते हुए सोमवार को दो करोड़ से अधिक का आंकड़ा पार कर लिया है.

यह उपलब्धि स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स की कड़ी मेहनत का परिणाम है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से महामारी के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने और जल्द से जल्द बूस्टर डोज को लगाकर कोरोना मुक्त भारत के लिए 'टीका जीत का' की अपील की है.

Kanpur: मां-बाप ने छोड़ा हमेशा के लिए बच्चों का साथ, मासूमों ने किया CM योगी को याद, क्या मिल पाएगी मदद?

यूपी में शुरू हुआ था 75 दिनों का विशेष अभियान
उत्तर प्रदेश में बूस्टर डोज देने के लक्ष्य की शुरुआत 10 जनवरी से की थी. इसके तहत 18 वर्ष की आयु के लोगों को 15 जुलाई से बूस्टर डोज देने के लिए 75 दिनों का विशेष अभियान शुरू किया था. वहीं, मुख्यमंत्री के निर्देशों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के हर व्यक्ति को बूस्टर डोज लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बूस्टर खुराक के महत्व के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news