Mainpuri: मैनपुरी में क्यों लगी माधवराव सिंधिया की मूर्ति, सीएम योगी-ज्योतिरादित्य समेत कई मंत्री पहुंचे
Advertisement

Mainpuri: मैनपुरी में क्यों लगी माधवराव सिंधिया की मूर्ति, सीएम योगी-ज्योतिरादित्य समेत कई मंत्री पहुंचे

Mainpuri News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मैनपुरी में माधव राव सिंधिया की मूर्ति का अनावरण किया. साथ ही कई विकास परियोजनाओं का तोहफा भी देंगे. सीएम योगी के अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कई मंत्री कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

Mainpuri Madhav Rao Scindia Statue

अतुल सक्सेना/मैनपुरी: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मैनपुरी पहुंचे. जहां उन्होंने माधव राव सिंधिया की मूर्ति का अनावरण किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया सकारात्मक राजनीति करते थे, देश के लिए उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश के भी तमाम मंत्री कार्यक्रम में मौजूद रहें.

कौन-कौन रहे मौजूद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय मंत्री ज्योतरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, मध्यप्रदेश लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़, मंत्री मध्यप्रदेश उद्योग नीति व निवेश प्रोत्साहन मंत्री जयवर्धन व यूपी सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह के अलावा मंत्री अनूप प्रधान के साथ अन्य प्रदेश के मंत्रियों की भी मौजूद रहे.

मैनपुरी में विमान दुर्घटना में हुई थी माधव राव सिंधिया की मौत
30 सितम्बर 2001 को दोपहर 1 बजे थाना भोगांव क्षेत्र के भैंसरोली में माधवराव सिंधिया का हैलीकॉप्टर क्रेश हुआ था. माधवराव सिंधिया हेलीकॉप्टर से दिल्ली से कानपुर जा रहे थे. इस दौरान माधवराव सिंधिया सहित हेलीकॉप्टर में मौजूद आठ लोगों की भी दुर्घटना में मौत हुई थी. तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने माधवराव सिंधिया की मौत के बाद उनके शव को लाने के लिए प्राइवेट जेट मैनपुरी भेजा था. 

कानपुर: 43 साल बाद पूरी हुई मुराद, लखनऊ के बाद UP में सबसे भव्य होगा हवाई अड्डा

सीएम योगी करेंगे मूर्ति का अनावरण
माधवराव सिंधिया की मृत्यु के बाद आगरा रोड स्थित सिंधिया तिराहे पर उनकी एक मूर्ति स्थापित कराई गई थी और जिस जगह मूर्ति लगवाई गयी उस तिराहे का नाम सिंधिया तिराहा रखा गया था. पुरानी मूर्ति को हटवाकर अब यहां नई मूर्ति लगवाई गई है. जिसका मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ अनावरण करेंगे. अनावरण के बाद वो लगभग 25 हजार लोगों को संबोधित करेंगे.

UP Weather Update: लखनऊ समेत कई जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, जानें मौसम का हाल

बता दें कि सीएम योगी कल होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए आज कानपुर से दिल्ली भी जाएंगे. रविवार 28 मई को नई संसद के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना होंगे. 

WATCH: खेलो इंडिया गेम्स समारोह में कैलाश खेर के साथ हुआ कुछ ऐसा, सरेआम मैनेजमेंट की लगा दी क्लास

 

Trending news