CM योगी ने 963 करोड़ की परियोजनाओं का दिया गिफ्ट, बोले- विकास की नित ऊंचाई छू रहा चंदौली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1428658

CM योगी ने 963 करोड़ की परियोजनाओं का दिया गिफ्ट, बोले- विकास की नित ऊंचाई छू रहा चंदौली

चंदौली:  सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को चंदौली को 963 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी. मंच से संबोधन के दौरान सीएम योगी ने जहां उत्तर प्रदेश के युवाओं की जमकर तारीफ की. वहीं पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर सराहना की.

CM योगी ने 963 करोड़ की परियोजनाओं का दिया गिफ्ट, बोले- विकास की नित ऊंचाई छू रहा चंदौली

संतोष जायसवाल/चंदौली: मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 963 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देने के लिए रविवार की दोपहर पहुंचे. जिले में महिंद्रा टेक्निकल कॉलेज में आयोजित विभागीय योजनाओं की प्रदर्शनी का शुभारंभ करने के साथ बाल विकास एवं पुष्टाहार द्वारा बच्चों का अन्नप्राशन भी किया. इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देने के साथ ही उन्‍होंने जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जिले में विकास कार्यों की प्रगति और कानून व्यवस्था की भी समीक्षा भी की.

लाभाथियों को आवास की चाबी सौंपने के साथ ही सीएम ने बटन दबाकर तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबोधन शुरू किया. उन्‍होंने कहा कि चंदौली उत्पादक जनपद है. मार्च 2023 में मेडिकल कॉलेज बनकर यहां पर तैयार हो जाएगा. जिसकी वजह से चन्दौली के नौजवानों को मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए बीएचयू पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा.

उन्होंने कहा, चंदौली जिला विकास की नित नई ऊंचाई छू रहा है. यहां के किसान निरंतर आगे बढ़ रहे हैं. एफपीओ के माध्यम से किसानों की उपज को जिला प्रशासन बाजार उपलब्ध कराए. मंच से संबोधन के दौरान सीएम योगी ने जहां उत्तर प्रदेश के युवाओं की जमकर तारीफ की. वहीं पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर सराहना करते हुए बड़ी बात कह डाली.

सीएम योगी ने कहा, यूपी का नौजवान देश का सबसे प्रतिभाशाली और ऊर्जावान नौजवान हैं. यूपी का नौजवान तकनीकी दृष्टि से सक्षम बन सके दुनिया के वैश्विक मंच पर छा सके, इसलिए यूपी के 2 करोड युवाओं को लैपटॉप और स्मार्टफोन दिया है. चंदौली के भी 12000 युवाओं को लैपटॉप और स्मार्टफोन से लाभान्वित किया गया है. 

पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए योगी ने कहा पीएम मोदी का चमत्कारिक नेतृत्व ही है कि जिस ब्रिटेन ने भारत पर दो सौ वर्षो तक शासन किया. उस ब्रिटेन को पछाड़कर भारत ने आजादी के 75 वर्ष बाद दुनिया की पाँचवी अर्थव्यवस्था के रूप मे अपना स्थान प्राप्त कर लिया है.

Trending news