किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे- UP में बवाल के बाद CM योगी सख्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1215827

किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे- UP में बवाल के बाद CM योगी सख्त

हिंसा के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में हैं... उन्होंने आज शाम 6.30 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. ..कानपुर और प्रयागराज की घटना को देखते हुए यूपी सरकार ने कहा है कि जो भी लोग हिंसा में शामिल पाए जाएंगे, उनकी सम्पत्तियां ज़ब्त भी की जाएंगी.

किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे- UP में बवाल के बाद CM योगी सख्त

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अलग-अलग इलाकों में हुई हिंसा के बाद से यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) एक्शन मोड पर है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम-एसपी मीटिंग की मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में सीएम योगी कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. 

ये हैं प्रयागराज के अटाला हिंसा के पांच प्रमुख किरदार, पुलिस हिरासत में हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद पंप, बेटी की भूमिका भी संदिग्ध

हिंसा के बाद एक्शन में CM योगी
हिंसा के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में हैं. उन्होंने आज शाम 6.30 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. समीक्षा बैठक में सभी डीएम, एसएसपी, एसपी समीक्षा बैठक में  शामिल होंगे. मुख्यमंत्री आवास पर ये समीक्षा बैठक होगी.  सीएम योगी करेंगे प्रदेश स्तरीय कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. 

सीएम योगी ने दिए टीम 9 को आदेश
आज उच्चस्तरीय टीम-09 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट-निर्देश दिए हैं.  योगी ने कहा कि विगत दिनों प्रदेश के विभिन्न शहरों में माहौल बिगाड़ने के लिए हुए अराजक प्रयासों में शामिल होने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए. ऐसे असामाजिक लोगों के लिए सभ्य समाज मे कोई स्थान नहीं है. यह ध्यान रखें कि किसी भी निर्दोष का उत्पीड़न न हो, लेकिन दोषी एक भी न बचे.

हिंसा में शामिल लोगों की संपत्ति होगी जब्त
कानपुर और प्रयागराज की घटना को देखते हुए यूपी सरकार ने कहा है कि जो भी लोग हिंसा में शामिल पाए जाएंगे, उनकी सम्पत्तियां ज़ब्त भी की जाएंगी.  ज़रूरत हुई तो उन्हें ध्वस्त भी किया जाएगा. प्रयागराज विकास प्राधिकरण और तहसील के कुछ अधिकारी और कर्मचारी अटाला चौराहे पर नक्शे की जांच करने पहुंचे. जिनके भी अवैध निर्माण मिलेंगे, उन्हें नोटिस दिया जाएगा. इसके बाद इस नोटिस के आधार पर निर्माण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई भी होगी.

हिंसा के आरोपियों पर लगेगा NSA
प्रयागराज में हिंसा पर पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है. पुलिस का कहना है कि जावेद अहमद प्रयागराज हिंसा का मास्टरमाइंड है. वहीं जावेद अहमद की बेटी का भी हिंसा में संदिग्ध रोल का खुलासा हुआ है. पुलिस ने कहा है कि हिंसा के आरोपियों पर NSA लगाया जाएगा.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 11 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news