Haridwar: यूपी के योगी जैसे उत्तराखंड में चला धामी का बुलडोजर, अवैध धार्मिक स्थलों को किया ध्वस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1683660

Haridwar: यूपी के योगी जैसे उत्तराखंड में चला धामी का बुलडोजर, अवैध धार्मिक स्थलों को किया ध्वस्त

 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा सरकारी संपत्ति से किसी भी तरह के अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाए जाने के फैसले के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा पिछले 1 हफ्ते से लगभग 2 दर्जन से अधिक धार्मिक अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई है.

Haridwar: यूपी के योगी जैसे उत्तराखंड में चला धामी का बुलडोजर, अवैध धार्मिक स्थलों को किया ध्वस्त

करन खुराना/हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा सरकारी संपत्ति से किसी भी तरह के अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाए जाने के फैसले के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा पिछले 1 हफ्ते से लगभग 2 दर्जन से अधिक धार्मिक अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई है. जिस क्रम में आज हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के आर्य नगर चौक पर स्थित चंदन पीर मजार को भारी सुरक्षा बल के बीच हटाया गया हालांकि इस मौके पर कुछ लोगो द्वारा जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी जरूर की गई लेकिन जिला प्रशासन द्वारा हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बारे में बता कर वहाँ से हटा दिया गया.

UP Gangsters: यूपी एसटीएफ की हिट लिस्ट में अब ये क्रिमिनल, दुजाना के बाद कौन टॉप टेन में

अदालत के आदेश की बात कही 
शनिवार को हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के आर्य नगर चौक पर स्थित चंदन वाली पीर बाजार को जिला प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्त किया गया इस मौके पर मौजूद हरिद्वार एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के क्रम में यह कार्रवाई की गई है उन्होंने बताया कि माननीय कोर्ट के आदेश के अनुसार आम लोगों के मुख्य मार्ग को बाधित करने वाले किसी भी ऐसे अवैध धार्मिक निर्माण को 24 घंटे के अंदर ध्वस्त करने के आदेश हैं जो लोगों के आवागमन में बाधा उत्पन्न कर रहे हो.

अवैध निर्माण पर जारी रहेगी कार्रवाई 
हरिद्वार एसडीएम पूरण सिंह राणा की जानकारी के अनुसार लोग जिला प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं उनको समझा दिया गया है और उन्हें पूरा विश्वास है कि कोई भी शहर की शांति व्यवस्था को भंग नहीं करेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश और जिलाधिकारी के निर्देशन में अवैध निर्माणों पर ऐसी कार्यवाही लगातार जारी रहेगी. 

उत्तरकाशी में भी हटाया अतिक्रमण 
उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय तिलोथ पुल भगीरथी नदी के किनारे हो रहे अवैध अतिक्रमण को आज जिला प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में तोडा गया है. वहीं नायब तहसीलदार भटवाड़ी उत्तरकाशी ने बताया कि भागीरथी नदी के किनारे घोड़े खच्चरों के मालिकों ने अवैध अतिक्रमण किया हुआ था. अतिक्रमण का आज ध्वस्तीकरण किया गया है भविष्य में अगर फिर से ये लोग अतिक्रमण करते हैं तो इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH: पहलवानों की बात क्यों नहीं सुन रही सरकार,- यूपी के मंत्री रविंद्र जायसवाल ने दिया जवाब

Trending news