Chitrakoot: अब्बास-निखत के मिलन के लिए जेल कैंटीन ठेकेदार ने अधिकारियों से कराई थी सांठगांठ, पुलिस ने दबोचा
Advertisement

Chitrakoot: अब्बास-निखत के मिलन के लिए जेल कैंटीन ठेकेदार ने अधिकारियों से कराई थी सांठगांठ, पुलिस ने दबोचा

Chitrakoot: विधायक अब्बास और निखत जेल में गवाहों को धमकाना, वसूली करना और जेल से फरार होने की साजिश रच रहे थे...इस खुलासे के बाद हड़कंप मच गया था... जिसके बाद अब्बास अंसारी को चित्रकूट जिला कारागार से कासगंज कारागार में शिफ्ट कर दिया गया. 

 

Social Media

चित्रकूट: यूपी के चित्रकूट जिले में बीते 10 फरवरी को जेल के अंदर अनाधिकृत रूप से अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत अंसारी के मिलन कांड का भंडाफोड़ होने के मामले में नई कार्रवाई हुई है.  पुलिस ने जेल के अधिकारियों से सांठगांठ करने वाले कैंटीन ठेकेदार को हिरासत में ले लिया है. जेल कैंटीन के ठेकेदार की मदद से हुई थी मुलाकात. कैंटीन संचालक नवनीत सचान से कर्वी कोतवाली में पूछताछ की जा रही है.  कैंटीन संचालक पर निखत और अब्बास की मुलाकात को लेकर जेल अधीक्षक से फराज खान को मिलाने के आरोप लग रहे हैं.फिलहाल मामले की पुलिस जांच कर रही है. 

जानें क्या है पूरा मामला
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने छापा मारकर अनाधिकृत रूप से मिलने के आरोप में निखत अंसारी और उसके ड्राइवर नियाज को गिरफ्तार किया था. इस मामले में शामिल जेल अधिकारियों समेत 7 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया . इसमें निखत अंसारी पर अब्बास अंसारी को जेल से भगाने का षड्यंत्र रचने का गंभीर आरोप लगा था.पुलिस ने लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट से निखत अंसारी के लिए 3 दिन का रिमांड लिया तो उसके ड्राइवर नियाज को 5 दिन की पुलिस कस्टडी का रिमांड मिला. दोनों से पूछताछ में जेल अधिकारियों से सांठगांठ कराने में जेल के कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान और सपा नेता जिला महासचिव फराह खान का नाम सामने आया.इसके बाद सपा नेता फराज खान और कैंटीन ठेकेदार नवनीत सचान लगातार फरार चल रहे थे.

पुलिस कर रही मामले की जांच
अब्बास अंसारी की पत्नी निखत की पुलिस रिमांड का टाइम पूरा हो गया है. जिसके बाद पुलिस ने सोमवार को मेडिकल चेकअप के बाद चित्रकूट जिला कारागार में शिफ्ट कर दिया. निखत अंसारी को कोर्ट के आदेश पर तीन दिन की पुलिस रिमांड पर रखा गया था. पुलिस लाइन चित्रकूट में कड़ी पूछताछ की गई. उसके ड्राइवर की पांच दिन की पुलिस रिमांड जिसके चलते अभी पुलिस उससे पूछताछ करेगी. निखत और नियाज से एसटीएफ, एसआईटी सहित तीन टीमों ने पूछताछ की है. अब्बास अंसारी के जेल से फरार कराने के मामले को लेकर क्या प्लान था इस पर पुलिस जांच कर रही है.

लगे हैं ये आरोप
आरोप है कि विधायक अब्बास और निखत जेल में गवाहों को धमकाना, वसूली करना और जेल से फरार होने की साजिश रच रहे थे. इस खुलासे के बाद हड़कंप मच गया था. जिसके बाद अब्बास अंसारी को चित्रकूट जिला कारागार से कासगंज कारागार में शिफ्ट कर दिया गया. जबकि निखत अंसारी को रिमांड पर लेकर मामले की पूछताछ की जा रही है.

UP Budget 4Th day: यूपी बजट सत्र के चौथे दिन होगी Budget पर चर्चा, सरकार को घेरेगा विपक्ष, हंगामे के आसार

Rashifal 23 Feb 2023: इन तीन राशियों को लिए गुरुवार का दिन भारी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे!

Trending news