चित्रकूट: दुल्हन के कमरे में घुस नशे में धुत दूल्हे की गंदी हरकत पर छिड़ा 'युद्ध', जानिए पूरा मामला
Advertisement

चित्रकूट: दुल्हन के कमरे में घुस नशे में धुत दूल्हे की गंदी हरकत पर छिड़ा 'युद्ध', जानिए पूरा मामला

 Chitrakoot news:  चित्रकूट से एक मामला सामने आया है. जहां बारात की रस्में चल रही थीं कि इसी बीच कथित रूप से नशे में धुत दूल्हे ने दुल्हन के कमरे में जाकर कुछ  ऐसा कर दिया कि दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

सांकेतिक फोटो.

ओंकार सिंह/चित्रकूट: चित्रकूट से एक मामला सामने आया है. जहां दूल्हे की हरकत देख दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया है. स्थानीय चौकी पुलिस ने मामले को लेकर सुलह कराने का प्रयास किया लेकिन समझौता न होने पर बारात को वापस जाना पड़ा जबकि दुल्हन पक्ष के लोग खर्च को लेकर दूल्हे और उसके पिता को चौकी में बैठा रखा है. 

बता दें, शिवरामपुर के श्रद्धा उत्सव भवन में कल्ला गांव निवासी शिवनाथ पटेल की पुत्री भावना का विवाह कार्यक्रम गुरुवार को चल रहा था.
कानपुर के बर्रा के वासदेव कटियार के बेटे की बारात आई. पूरी रस्म रिवाज के साथ बारातियों का स्वागत व द्वारचार और जयमाल की रस्म होने के बाद देर रात को चढ़ावा की रस्म हो रही थी कि इसी दौरान अचानक दुल्हन व उसकी मां ने शादी करने से इंकार कर दिया.

बताया जा रहा है कि दूल्हा कई बार दुल्हन के कमरे में शराब के नशे की हालत में आया और कहा कि एक साल तक उसकी विदाई नहीं करेंगे. उसकी पढ़ाई पूरी करनी हो तो कानपुर से ही होगी. यहां से नहीं होगी. इन्हीं सब बातों को लेकर वाद विवाद बढ़ गया. नौबत यहां तक आ गई कि दूल्हे के पिता ने जब दूल्हे को समझाने का प्रयास किया तो आपस में ही उलझ गए और एक दूसरे के साथ मारपीट भी कर डाली जिसके चलते शादी की अन्य रस्में रोक दी गईं. 

वर पक्ष की ओर से आरोप लगा कि वधू पक्ष ने पूर्व में तय की गई बातों के अनुसार स्वागत व विवाह की रस्म नहीं की हैं. मौके पर मय फोर्स पहुंचे चौकी प्रभारी रजोल नागर ने दोनों पक्ष को समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी. हालत मारपीट के आने पर दोनों पक्ष को चैकी लाया गया. चौकी प्रभारी ने बताया कि दोनों पक्ष ने अपने अपने खर्च लौटाने की बात कही है. जिसको लेकर अभी दूल्हा और उसके पिता वासदेव चौकी में मौजूद हैं और शादी करने की बात कर रहे हैं जबकि लड़की पक्ष दहेज वापस लेने पर अड़ा हुआ है. 

Trending news