Noida: चिल्ला एलिवेटेड रोड पर बड़ी खुशखबरी, दिल्ली से नोएडा तक बेखटके होगा सफर
Advertisement

Noida: चिल्ला एलिवेटेड रोड पर बड़ी खुशखबरी, दिल्ली से नोएडा तक बेखटके होगा सफर

Noida Chilla Elevated Road: यूपी के नोएडा में चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम जुलाई महीने में शुरू हो सकता है. कैबिनेट ने इस परियोजना के लिए 801 रुपये के बजट को मंजूरी दी है. 

Chilla Elevated Raod (File Photo)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां दिल्ली के नोएडा तक बनने वाले चिल्ला एलिवेटेड रोड (Chilla Elevated Road) का काम जल्द शुरू होने वाला है. दिल्ली से नोएडा के महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya Flyover) तक बनने वाले चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम अगले महीने से शुरू हो सकता है. दिल्ली और यूपी को जोड़ने वाली इस परियोजना के फंड को स्वीकृति दे दी गई है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश कैबिनेट की मीटिंग में इस परियोजना को मंजूरी दे दी गई.

आधा खर्च वहन करेगा नोएडा प्राधिकरण
जानकारी के मुताबिक इस एलिवेटेड रोड को बनाने में आधा खर्चा नोएडा प्राधिकरण और आधा भारत सरकार देगी. परियोजना का 50 प्रतिशत खर्च भारत सरकार की स्कीम फार स्पेशल असिस्टेंस टू स्टेट फार कैपिटल इनवेस्टमेंट 2023-24 के तहत दिया जाएगा. करीब बारह साल पहले इस योजना को बनाने की तैयारी की गई थी. साल 2020 में काम भी शुरू हुआ था, मगर बजट की कमी के चलते बाद में निर्माण कार्य बंद हो गया. 

Agra: आगरा में 'स्पेशल 26' स्टाइल में फर्जी रेड मारने वाले गिरोह का भंडाफोड़, गैंग के लिए मुसीबत बन गई यह गलती

801 करोड़ रुपये का बजट आवंटितचिल्ला एलिवेटेड रोड को दिल्ली के मयूर विहार फ्लाईओवर से जोड़ा जाएगा. साथ ही इस परियोजना से अक्षरधाम, परी चौक, कालिंदी कुंज, सरिता विहार से आने वाले लोगों को ट्रैफिक का सामना नहीं करना पड़ेगा. साथ ही चिल्ला बार्डर से महामाया फ्लाईओवर तक लगने वाले जाम से भी लोगों को निजात मिलेगा. यही यूपी के दिल्ली को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से जोड़ता है. इस परियोजना के लिए 801 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई है. बताया जा रहा है इस परियोजना का काम 13 प्रतिशत पूरा हो चुका है. इस परियोजना को मार्च 2025 तक पूरा किया जाना है. 

शराब पीकर स्कूल पहुंचा शिक्षक, डीएम ने शिक्षा विभाग को दिया यह निर्देश, देखें Video

Trending news