चंदौली में बोले संजय निषाद, उस समय भगवान राम ने निषादराज को गले लगाया, आज भाजपा...
Advertisement

चंदौली में बोले संजय निषाद, उस समय भगवान राम ने निषादराज को गले लगाया, आज भाजपा...

अपने एक दिवसीय दौरे पर चंदौली पहुंचे डॉ. संजय निषाद ने समाज के लोगों को साधने की कोशिश की. इस दौरान 2024 लोकसभा चुनाव के लिए समर्थन भी मांगा.   

चंदौली में बोले संजय निषाद, उस समय भगवान राम ने निषादराज को गले लगाया, आज भाजपा...

चंदौली : योगी सरकार के मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद शुक्रवार को चंदौली पहुंचे. इस दौरान डॉ. संजय निषाद ने कहा कि जिस तरह भगवान राम ने निषादराज को गले लगाया था, ठीक उसी तरह आज भाजपा निषाद पार्टी को गले लगाई है. उन्‍होंने कहा कि आज भाजपा ने रावणराज्य को खत्म कर दिया है. अब समय आ गया है कि 2024 में पूरे देश से रावणराज को खत्‍म किया जाए. 

पूर्वांचल के किसानों को मिलेगा फायदा 
डॉ. संजय निषाद चंदौली के नूर पैलेस हॉल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. इस दौरान डॉ. संजय निषाद ने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया. उन्‍होंने कहा कि चंदौली में अल्ट्रा मॉडल मत्स्य मंडी बनने से पूर्वांचल में बड़े पैमाने पर मत्स्य पालन करने वाले किसानों को फायदा मिलेगा. साथ ही बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा होंगे. उन्‍होंने कहा कि यहां विभिन्न श्रेणी की अत्याधुनिक 113 नग दुकानें, प्रशासनिक भवन, अन्य बहुउद्देश्यीय अवसंरचनाओं का निर्माण होना है. 

योगी और मोदी ने मछुआ समाज का कल्‍याण किए 
डॉ. संजय निषाद ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद की ओर से परियोजना निर्माण के लिए टेंडर की कार्यवाही की जा रही है. साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक भी की. इसमें मंत्री ने भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा मत्स्य पालन और उनसे जुड़ी योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की. मंत्री ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अगुवाई में मछुआ समाज का कल्याण हुआ है. आगे भी निरंतर उत्थान के लिए सरकार की योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है. 

लगातार उठाता रहा समाज का मुद्दा 
कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में मछुआ समाज कल्याण के लिए अलग से बजट तैयार किया गया है. मछुआ समाज का हक और अधिकार उनके घर तक पहुंच सकें इसके लिए मत्स्य विभाग के माध्यम से उनको लाभान्वित किया जा रहा है. मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने कहा कि मैं लगातार अपने समाज का मुद्दा विधानसभा और दिल्ली में जाकर उठाता रहा हूं, उन्हीं प्रयासों का परिणाम है कि आज केंद्र और राज्य सरकार ने मछुआ समाज के उत्थान के लिए सकारात्मक कदम उठाना शुरू कर दिया है.

Trending news