Jhansi: BSP सुप्रीमो मायावती को निकाय चुनाव में लगा बड़ा झटका, ये कद्दावर नेता बीजेपी में हुआ शामिल
Advertisement

Jhansi: BSP सुप्रीमो मायावती को निकाय चुनाव में लगा बड़ा झटका, ये कद्दावर नेता बीजेपी में हुआ शामिल

UP Nikay Chunav 2023: बीएसपी जहां निकाय चुनाव में अपने खोए हुए जनाधार को वापस पाने की जद्दोजहद कर रही है, वहीं उसे शुक्रवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब बुंदेलखंड प्रभारी ने बीजेपी का दामन थाम लिया.

Jhansi: BSP सुप्रीमो मायावती को निकाय चुनाव में लगा बड़ा झटका, ये कद्दावर नेता बीजेपी में हुआ शामिल

अब्दुल्ल सत्तार/झांसी : नेताओं द्वारा दल बदलने का सिलसिला नगर निकाय चुनाव में भी देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को बीएसपी को एक बड़ा झटका लगा. बसपा के बुंदेलखंड कोऑर्डिनेटर भूपेंद्र आर्य सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए. उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा. झांसी में बेबी रानी मौर्य की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में भूपेंद्र आर्य अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हुए. बसपा से मेयर पद के टिकट के दावेदार रहे भूपेंद्र ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी से बगावत कर नामांकन दाखिल कर दिया था. बाद में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में नामांकन वापस ले लिया और अब भाजपा में शामिल हो गये. इस मौके पर सांसद अनुराग शर्मा, विधायक रवि शर्मा, मेयर प्रत्याशी बिहारी लाल आर्य सहित पार्टी के नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे. 
यह भी पढ़ें: BSP प्रत्याशी ने BJP नेताओं पर लगाया मारपीट का आरोप, जिला प्रशासन से की ये मांग

इस मौके पर मंत्री बेबी रानी मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिले के सभी 13 नगर निकायों पर पार्टी जीत हासिल करेगी. सभी वर्गों के लोग भाजपा को वोट करेंगे. बसपा के बहुत सारे नेता और कार्यकर्ता आज भाजपा में शामिल हुए हैं. मुस्लिम समाज के लोगों ने भी पार्टी की सदस्यता ली है. हमने जो विकास कार्य किये हैं, उन मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे. निकाय चुनाव में पहले फेज  के लिए 4 मई को और दूसरे फेज के लिए  11 मई को वोटिंग है. 13 मई को मतगणना होगी और उसी दिन शाम तक नतीजे आ जाएंगे. 

रणनीति पर सवाल

पिछले विधानसभा चुनाव में कमजोर प्रदर्शन के बाद बसपा निकाय चुनाव में पूरा जोर लगा रही है. बसपा सुप्रीमो मायावती खुद हर सियासी गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी को यदि इस तरह के झटके मिलते रहे तो पार्टी को अपनी रणनीति पर विचार करना होगा.

Watch: पहली बार बगैर बुर्के के दिखी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन

Trending news