Budh Vakri 2023: 21 अप्रैल को मेष राशि में वक्री होंगे बुध, इन राशियों के जातकों की खुलेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1640722

Budh Vakri 2023: 21 अप्रैल को मेष राशि में वक्री होंगे बुध, इन राशियों के जातकों की खुलेगी किस्मत

Budh Vakri 2023: बुध ग्रह 21 अप्रैल को मेष राशि पहले भाव में वक्री होने वाले हैं. बुध ग्रह के वक्री होने से चार राशियों की आर्थिक तंगी दूर हो सकती है. आइए जानते हैं कौनसी हैं वह चार राशियां और क्या असर पड़ेगा.

 

Budh Vakri 2023: 21 अप्रैल को मेष राशि में वक्री होंगे बुध, इन राशियों के जातकों की खुलेगी किस्मत

Budh Vakri 2023 : बुध ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में तर्क और बुद्धि का प्रतीक माना गया है. सूर्य का काफी नजदीक होने की वजह से बुध ग्रह को राजकुमार की भी संज्ञा दी गई है. बुध ग्रह मेष राशि के तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैं. हिंदू पंचांग के अनुसार बुध ग्रह 21 अप्रैल को मेष राशि पहले भाव में वक्री होने वाले हैं. ऐसे में कुछ राशियों के जातकों को इसका भरपूर फायदा होने वाला है. ग्रह दशा के मुताबिक जातकों को इस अवधि में सट्टेबाजी, व्यापार और करियर के क्षेत्र में उन्नति हो सकती है. बुध ग्रह के वक्री होने से इन चार राशियों की आर्थिक तंगी दूर हो सकती है.

मेष राशि
बुध के वक्री होने से मेष राशि वालों को मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं. मेष राशि वालों को जॉब में प्रमोशन मिल सकता है. प्रमोशन के साथ ही अच्छा इंक्रीमेंट मिलने के भी योग बन सकते हैं. कारोबार में बंपर लाभ हो सकता है, प्रतिद्वंदियों को काफी पीछे छोड़ देंगे.
सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को बुध ग्रह के वक्री होने से किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. ताकत को पहचानकर सही दिशा में काम करेंगे तो भरपूर लाभ होगा. बिजनेस में उम्मीद से अधिक कामयाबी मिल सकती है. तीर्थ यात्रा करने का मौका मिलेगा. वर्कप्लेस में आत्मविश्वास बढ़ने से काम के अवसर बढ़ेंगे.
तुला राशि
बुध का मेष राशि में वक्री होने इस राशि के जातकों पर मिलाजुला असर रहेगा. नौकरी में इंक्रीमेंट के साथ नई टास्क मिलेगा. जिंदगी में खुश और संतुष्टि महसूस करेंगे. कारोबार में विस्तार होगा. माता-पिता की सेहत का खास ख्याल रखें. सेहत पर खर्च बढ़ सकता है. नौकरी के क्षेत्र में भी बदलाव होने के साथ-साथ वेतन में भी वृद्धि हो सकती है.

 यह भी पढ़ें : मिनटों में धरे जाएंगे कार चोर, वाहनों की ट्रैकिंग के लिए सरकार लाई सस्ता और सटीक सिस्टम

धनु राशि
धनु राशि के जातक अपनी नियमित व अनुशासित कार्यशैली और व्यवहार से दूसरों पर अपनी छाप छोड़ेंगे. सहयोगियों और वरिष्ठों की ओर से तारीफ मिलेगी. काम के सिलसिले विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. साझेदारी में व्यापार करने पर पूरा सपोर्ट नहीं मिलेगा और इसका नुकसान भी झेलना पड़ सकता है. बच्चों की ओर से हेल्थ से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

WATCH: जानें सत्य नारायण भगवान के व्रत व कथा का महत्व, ये उपाय करने से होती संपूर्ण कार्य सिद्धि

Trending news