Budh Gochar 2022 Dcember: दिसंबर में ग्रहों के राजकुमार बुध दो बार बदलेंगे राशि, इन 4 राशियों के पलटने वाले हैं दिन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1448229

Budh Gochar 2022 Dcember: दिसंबर में ग्रहों के राजकुमार बुध दो बार बदलेंगे राशि, इन 4 राशियों के पलटने वाले हैं दिन

Budh Gochar 2022 Dcember: शादियों के इस सीजन में बुध का राशि बदलना कुछ लोगों के लिए बहुत ही लकी साबित हो सकता है. ये राशि परिवर्तन शादी-विवाह, नौकरी के बारे में हो सकता है

Budh Gochar 2022 Dcember: दिसंबर में ग्रहों के राजकुमार बुध दो बार बदलेंगे राशि, इन 4 राशियों के पलटने वाले हैं दिन

Budh Rashi parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. दिसंबर को बुध ग्रह वृश्चिक राशि से निकलकर तीन तारीख को धनु राशि में प्रवेश करेंगे. बुध ग्रह इस राशि में 25 दिसंबर तक विराजमान रहेंगे. फिर 28 दिसंबर 2022 को धनु से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेंगे. बुध ग्रह का दिसंबर के महीने में दो बार राशि परिवर्तन होने जा रहा है.  

शादियों के इस सीजन में बुध का राशि बदलना कुछ लोगों के लिए बहुत ही लकी साबित हो सकता है. ये राशि परिवर्तन शादी-विवाह, नौकरी के बारे में हो सकता है. आइए जानते हैं बुध का यह गोचर आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि पर प्रभाव
मेष राशि वालों को दिसंबर के महीने में धनलाभ होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. अगर आप शिक्षक, सलाहकार या फिर किसी तकनीकी क्षेत्र से जुड़े हैं तो इस महीने आपके लिए कुछ अच्‍छे और नए अवसर आ सकते हें.  उच्‍च शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे छात्रों को इस माह सफलता मिल सकती है. बुध के शुभ प्रभाव से इस महीने धार्मिक कार्यों की तरफ भी  झुकाव बढ़ेगा.  कहीं तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना भी बन सकती है.

सिंह राशि पर प्रभाव
इस अवधि में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है. बिजनेस में मुनाफा होगा. सिंह राशि वालों के बुध गोचर के शुभ प्रभाव से कई रुके कार्य बनेंगे. जो लोग अच्‍छे लाइफ पार्टनर की तलाश में थे, इस महीने उनकी तलाश भी पूरी हो सकती है. छात्रों के लिए यह गोचर विशेष रूप से फायदेमंद रहेगी. वहीं इस महीने आपको पैतृक संपत्ति से विशेष लाभ मिलने के योग हैं.  सरकारी मुआवजे से मोटा पैसा आपको मिल सकता .शेयर मार्किट से जुड़े लोगों को अच्छा फायदा होगा.

वृषभ राशि पर प्रभाव
वृषभ राशि के जातकों को भी बुध गोचर से इस महीने खास फायदा होने की उम्‍मीद दिखाई दे रही है. जो लोग विज्ञान और रिसर्च के कामों से जुड़े हैं उनके रुके हुए प्रॉजेक्‍ट इस महीने पूरे हो सकते हैं. दिसंबर के महीने में बुध ग्रह के दो बार राशि परिवर्तन का लाभ इन जातकों को मिलेगा. यात्रा पर जाने के आसार हैं.  मेहनत के सकारात्‍मक परिणाम मिलेंगे. इस महीने आपको सेहत के प्रति सावधान रहने की जरूरत है.

Guru Gochar 2022: गुरु ग्रह में प्रवेश कर गए गोचर, इन राशि वालों को देंगे खूब सारा पैसा और नौकरी में प्रमोशन, जानें किस पर कैसा असर?

कन्‍या राशि पर  प्रभाव
साल का आखिरी महीना कन्‍या राशि के जातकों के लिए विशेष खुशियां लेकर आने वाला है. आप इस महीने परिवार के साथ कहीं छुट्टी बिताने भी जा सकते हैं. इस महीने संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना भी पूरी हो सकती है. परिवार में आपके संबंध मतबूत होंगे.  प्रॉपर्टी में इन्‍वेस्‍ट करने के बारे में सोच रहे थे, उनके लिए भी यह अच्‍छा समय है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Weekly Horoscope: देखें 21 से 27 नवंबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Monthly Horoscope 2022: नवंबर में इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें इस महीने करियर और धन के मामले में कितने लकी होंगे आप
 

Trending news