'...तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा', यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण
Advertisement

'...तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा', यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण

Brijbhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने बुधवार को शीर्ष भारतीय पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों को खारिज कर दिया...

 

'...तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा', यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण

Brij Bhushan Saran Singh On Allegations: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों ने यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया. इस मामले पर अब बृजभूषण शरण सिंह की भी प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने कहा है कि क्या कोई ऐसा है जो सामने से आकर कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया है. कुश्ती संघ के अध्यक्ष सांसद के समर्थन में पहलवान दिव्या काकरन आ गई हैं.

धरने पर बैठे दिग्गज पहलवान
भारत के दिग्गज पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार (18 जनवरी) को धरने पर बैठ गए. उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और कई कोच पर कई आरोप लगाए हैं. इनमें स्टार पहलवान विनेश फोगाट द्वारा लगाया गया यौन शोषण का आरोप प्रमुख है. इस पूरे मामले पर बृजभूषण शरण सिंह ने अपना पक्ष रखा है. उन्होंने पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है. उनका कहना है किअगर ये सही साबित हुए तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा.

 क्या बोले बृजभूषण सिंह?
महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किए जाने के आरोपों पर कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का उत्पीड़न नहीं हुआ है. अगर हुआ है तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा. उन्होंने ये भी कहा कि इसमें किसी बड़े आदमी का हाथ है, किसी बड़े उद्योगपति का हाथ है. ये  मेरे खिलाफ साजिश है. बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि क्या कोई सामने आ सकता है जो कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया? यौन उत्पीड़न की कोई घटना नहीं हुई है. अगर आरोप सच निकले तो फांसी पर लटकने को तैयार.

कुश्ती संघ के अध्यक्ष सांसद के समर्थन में दिव्या काकरन
बृजभूषण शरण के समर्थन में बोली दिव्या, धरने में बैठे लोग सर ब्रजभूषण जी पर गलत आरोप लगा रहे हैं. मैं 2013 से कैंप जाती हूं और 2023 में खुद नाम डलवाती हूं. आज तक मैंने खुद देखा उन्होंने किसी लड़की को कुछ नहीं बोला. हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी ने भी ब्रजभूषण सर की तारीफ की है. दिव्या काकरान ने सोशल मीडिया पर खुद का वीडियो जारी किया. मुजफ्फरनगर के पुरबालियान की निवासी है दिव्या काकरान.

बजरंग पुनिया ने भी लगाए आरोप
बजरंग पुनिया ने कहा है कि कुश्ती को दलदल से बचाना चाहते हैं, खिलाड़ियों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एक दो दिन पहले नियम बनाए जाते हैं जो खिलाड़ियों पर थोप दिए जाते हैं.

 

क्या लगे आरोप?
पहलवान विनेश फोगाट ने आरोप लगाते हुए कहा कि नेशनल कैंप में फेडरेशन के खास कोच महिला खिलाडियों का यौन शोषण करते हैं. शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती. अध्यक्ष भी कई महिला खिलाड़ियों का शोषण कर चुके हैं. कैंप लखनऊ में  लगाया जाता है ताकि अपने घर में शोषण कर सकें.

 

WATCH: कुश्ती संघ अध्यक्ष पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों के खिलाफ समर्थन में उतरी दिव्या काकरान

 

 

 

Trending news