Meerut News: एंटी करप्शन टीम ने किया एक्शन, आदतन रिश्वतखोर राजस्व इंस्पेक्टर रंगे हाथों गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1499764

Meerut News: एंटी करप्शन टीम ने किया एक्शन, आदतन रिश्वतखोर राजस्व इंस्पेक्टर रंगे हाथों गिरफ्तार

UP News: मेरठ में एंटी करप्शन की टीम ने आज छापेमारी की. टीम ने 5000 की रिश्वत लेते हुए नगर निगम के राजस्व इंस्पेक्टर नवल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Meerut News: एंटी करप्शन टीम ने किया एक्शन, आदतन रिश्वतखोर राजस्व इंस्पेक्टर रंगे हाथों गिरफ्तार

मेरठ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर लगातार काम कर रही है. इसी के तहत मेरठ में एंटी करप्शन की टीम ने आज छापेमारी की. टीम ने 5000 की रिश्वत लेते हुए नगर निगम के राजस्व इंस्पेक्टर नवल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. वहीं, अचानक हुई इस कार्रवाई से नगर निगम दफ्तर में हड़कंप मच गया. गिरफ्तार आरोपी को एंटी करप्शन की टीम ने गंगानगर थाने के सुपुर्द कर दिया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

एंटी करप्शन टीम को मिली थी भ्रष्टाचार की शिकायत 
दरअसल, एंटी करप्शन टीम को नगर निगम में हो रहे भ्रष्टाचार की लगातार शिकायत मिल रही थी. इसके बाद आज एंटी करप्शन की टीम ने पूरी प्लानिंग के साथ छापेमारी की. निगम में तैनात इंस्पेक्टर नवल को रंगे हाथों 5000 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. 

गिरफ्तार करने के बाद राजस्व इंस्पेक्टर को गंगानगर थाने लाया गया. जहां पुलिस भ्रष्टाचार से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर रही है. फिलहाल, एंटी करप्शन की एक टीम आरोपी राजस्व इंस्पेक्टर से पूछताछ कर रही है. एंटी करप्शन की छापेमारी के बाद नगर निगम में हड़कंप मच गया. नगर निगम के तमाम विभागों में खलबली मची रही. 

पहले भी राजस्व इंस्पेक्टर रिश्वत लेते हो चुके हैं गिरफ्तार
आपको बता दें कि भ्रष्टाचार के मामला उजागर होने के बाद भी नगर निगम के तमाम अधिकारी इस पूरे मामले पर अपनी चुप्पी साधे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक राजस्व इंस्पेक्टर को इससे पहले भी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया जा चुका है. ऐसे में आज भी आरोपी नवल काम कराने के एवज में पैसे की डिमांड कर रहा था. जिसके चलते एंटी करप्शन की टीम में छापेमारी की वारदात को अंजाम दिया.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

एंटी करप्शन विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में एंटी करप्शन विभाग के अधिकारी बी जैदी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गंगानगर के रहने वाले परिवार से गृह कर कम करने के नाम पर भ्रष्टाचारी नवल बार-बार पैसों की डिमांड कर रहा था. परिवार ने परेशान होकर मामले की शिकायत की थी. इसके बाद राजस्व इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

Trending news