Bomb Blast Threat: वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, CM आवास किया गया कॉल, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Bomb Blast Threat: वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, CM आवास किया गया कॉल, जानिए पूरा मामला

UP News: वाराणसी में सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी CM आवास पर कॉल कर दी गई है. ये है मामला...

Bomb Blast Threat: वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, CM आवास किया गया कॉल, जानिए पूरा मामला

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सनसनीखेज मामला सामने आया है. वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. यह धमकी किसी पत्र के माध्यम से नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री आवास पर कॉल करके दी गई है. वहीं, इस मामले की तफ्तीश से जो खुलासा हुआ उसे जानकर आप चौक जाएंगे. आइए बताते हैं पूरा मामला.

मुख्यमंत्री आवास पर किया गया धमकी भरा फोन
दरअसल, लखनऊ के 5 कालिदास मार्ग यानी मुख्यमंत्री आवास पर गुरुवार को धमकी भरा फोन किया गया. फोन पर वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. फोन कॉल पर कहां गया "वाराणसी कोर्ट को उड़ा देंगे, अगर बचा सकते हो तो बचा लो... खास बात यह है कि फोन कॉल आधी रात को किया गया. जब कॉलर की पहचान पूछी गई तो उसने फोन काट दिया.

धमकी भरे कॉल से मचा हड़कंप
वहीं, फोन कॉल के बाद हड़कंप मच गया. तत्काल ड्यूटी पर तैनात सीनियर पुलिस अफसरों को मामले की जानकारी दी गई. रात में ही साइबर टीम एक्टिव कर दिया गया. इस पर एक कॉल को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट मोड में है. वहीं, लखनऊ पुलिस ने मामले की सूचना वाराणसी पुलिस को दी है. जिसके बाद वारणसी पुलिस ने कोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी है. जांच एजेंसियों और साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू की. मोबाइल नंबर ट्रेस किया गया. जांच में पता चला कि फोन कॉल वाराणसी के फुलवरिया से की गई.

वाराणसी के ही सब्जी विक्रेता का निकला नंबर
जब पुलिस वाराणसी ने जांच की तो नम्बर एक सब्जी विक्रेता का निकला. मोबाइल की IMEI और सिम कार्ड का रजिस्ट्रेशन सब्जी विक्रेता के नाम पर था. वाराणसी पुलिस ने उसे तत्काल हिरासत में ले लिया. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसका मोबाइल चोरी हो गया था. ये धमकी भरा फोन किसने किया है ये उसे नहीं पता.

मामले में वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने दी जानकारी
इस मामले में वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कॉल ट्रेस कर डिटेल में मिले पते के आधार पर पुलिस फुलवरिया के पहलूपुरा पहुंची. पुलिस ने सब्जी विक्रेता को हिरासत में लिया है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि जिस नंबर से फोन कर वाराणसी सिविल कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, वह फोन उसकी बेटी का है. उस फोन का इस्तेमाल घर के बाकी लोग भी करते थे.

गुरुवार को चोरी हुआ था मोबाइल
सब्जी विक्रेता की जानकारी के बाद पुलिस ने विक्रेता की बेटी से पूछताछ की. उसने बताया कि घर के बरामदे में वह काम कर रही थी. तभी मोबाइल चोरी हो गया. जब दोनों भाई घर आए तो उसने मोबाइल चोरी होने की जानकारी दी. जिसके बाद भाइयों ने कैंट थाने में मामले की जानकारी देने की बात कही, लेकिन कोई सूचना नहीं दी. फिलहाल पुलिस ने वाराणसी कोर्ट परिसर और आसपास की सुरक्षा को और बढ़ा दिया है.

फोन कॉल के पीछे ज्ञानवापी की सुनवाई तो नहीं
आपको बता दें कि वाराणसी सिविल कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है, वहीं, ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले की सुनवाई चल रही है. वहीं, लोग धमकी भरे फोन कॉल को इस मामले से भी जोड़कर देख रहे हैं. फिलहाल, पुलिस और जांच एजेंसियां पूरी तरह से मुस्तैद हैं. 

LPG cylinder Price Update: LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें आपके शहर में अब कितने का है कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर

Trending news