बाराबंकी: PFI के गढ़ में एनआईए और यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, कोषाध्यक्ष को हिरासत में लिया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1362288

बाराबंकी: PFI के गढ़ में एनआईए और यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, कोषाध्यक्ष को हिरासत में लिया

प्रदेश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के तमाम ठिकानों पर एनआईए और यूपी एटीएस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की है, जिसमें अब तक सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

बाराबंकी: PFI के गढ़ में एनआईए और यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, कोषाध्यक्ष को हिरासत में लिया

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंरी: प्रदेश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के तमाम ठिकानों पर एनआईए और यूपी एटीएस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की है, जिसमें अब तक सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. इसी क्रम में यूपी के बाराबंकी जिले में भी पीएफआई के ठिकाने पर छापेमारी की गई है जिसमें पीएएफआई के कोषाध्यक्ष को एनआईए और यूपी एटीएस की टीम ने दबोचा है. सीएए-एनआरसी के विरोध में हुए दंगों में भी इसका नाम आया था.2020 में एनआरसी के विरोध में लखनऊ में हुए दंगे में भी इसका मुख्य आरोपियों के रूप में नाम आया था. एसटीएफ लखनऊ स्थानीय पुलिस के साथ गांव पहुंची. टीम घर में मिले नदीम को हिरासत में लेकर लखनऊ चली गई है.

एनआईए और यूपी एटीएस की संयुक्त टीम ने की कार्रवाई 
एनआईए और यूपी एटीएस की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई बाराबंकी में कुर्सी थाना क्षेत्र के ग्राम बहरौली मजरे ग्वारहार में की है, जहां से नदीम नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. नदीम पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष के रूप में काम कर रहा था और वह केरल से वापस आने के बाद से ही लगातार जांच एजेंसियों की नजर में था. नदीम से आज सुबह करीब तीन बजे से ही टीम पूछताछ कर रही थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार करके लखनऊ ले जाया गया है. जानकारी के मुताबिक नदीम के खिलाफ पहले से भी कई मुकदमें दर्ज हैं और वह कई बार जेल भी जा चुका है.

आजमगढ़: हरिहरपुर घराने के युवा कलाकार की हत्या का आरोपी मोनू यादव मुठभेड़ में घायल

बता दें कि बाराबंकी जिले के रामपुर कटरा, मोहम्मदपुर खाला और कुर्सी क्षेत्र को प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) का गढ़ माना जाता है. कुछ साल पहले मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र में दीवारों पर पीएफआई के पोस्टर भी चस्पा पाए गए थे. जिसके बाद से यह तमाम इलाके जांच एजेंसियों की रडार पर रहते हैं.अभी कुछ दिनों पहले भी कुर्सी थाना क्षेत्र के अनवारी गांव से एक मदरसा संचालक के यहां छापेमारी कर एटीएस ने मोहम्मद आमिर उर्फ हामिद नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया था.

मोहम्मद आमिर लखीमपुर जिले में मोहम्मदी का निवासी था और वह यहां अपनी बहन के घर पर रह रहा था. मोहम्मद आमिर शिक्षण संस्थानों के संचालन के साथ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई संगठन में सक्रिय सदस्य के रूप में कार्य कर रहा था. मोहम्मद आमिर लखनऊ में एक कोचिंग से भी जुड़ा था.

Pranjal Dahiya New Song: CUTE बेबी गर्ल पर चढ़ा हरियाणवी गाना 'मेरी पतली कमर' का खुमार, लूट ली महफिल

Trending news