Basti : बस्ती में 600 पैरामेडिकल छात्रों से डकार लिए 6 करोड़ जब मार्कशीट मिली तो फर्जी निकली
Advertisement

Basti : बस्ती में 600 पैरामेडिकल छात्रों से डकार लिए 6 करोड़ जब मार्कशीट मिली तो फर्जी निकली

Basti News :  हर्दिया चौराहे के पास विगत पांच सालों से पैरा मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहा है. कॉलेज के बाहर बड़ा-बड़ा बोर्ड लगा है और उसपर लिखा है कि यहां पर जेएमएम एएनएम का कोर्स कराया जाता है. बकायदा रजिस्ट्रेशन नंबर भी चस्पा किया गया है. उसी झांसे में आकर एक नहीं दो नहीं बल्कि 600 छात्रों ने एडमिशन ले लिया. 

Basti : बस्ती में 600 पैरामेडिकल छात्रों से डकार लिए 6 करोड़ जब मार्कशीट मिली तो फर्जी निकली

राघवेंद्र सिंह/बस्‍ती : बस्ती के हर्दिया चौराहे पर स्थित सरकार पटेल पैरामेडिकल कॉलेज में 600 छात्र-छात्राओं से ठगी का मामला सामने आया है. छात्रों का कहना है कि उन्‍होंने कॉलेज में बकायदा एडमिशन लिया, मोटी फीस जमा की, कॉलेज में क्लास अटेंड कर एग्जाम दिया लेकिन जब रिजल्ट आया तो पता चला की मार्कशीट फर्जी है. जब छात्रों ने हो हल्ला शुरू किया और जांच पड़ताल की तो पता चला कि दाल में काला नहीं बल्कि पूरी दाल ही काली है. सच्चाई जानने के बाद छात्रों के होश उड़ गए, उन्होंने इसकी शिकायत डीएम से की है. डीएम ने पूरे मामले में जांच के टीम गठित कर दी है. 

पांच साल से कॉलेज का हो रहा संचालन 
आपको बता दें हर्दिया चौराहे के पास विगत पांच सालों से पैरा मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहा है. कॉलेज के बाहर बड़ा-बड़ा बोर्ड लगा है और उसपर लिखा है कि यहां पर जेएमएम एएनएम का कोर्स कराया जाता है. बकायदा रजिस्ट्रेशन नंबर भी चस्पा किया गया है. उसी झांसे में आकर एक नहीं दो नहीं बल्कि 600 छात्रों ने एडमिशन ले लिया. 

मार्कशीट मिलने के बाद हुआ खुलासा 
छात्रों ने बकायदा क्लास भी किया और एग्जाम भी दिया लेकिन जब उनको मार्कशीट दी गई तब सारा मामला खुलकर सामने आ गया. बच्चों को दी गई मार्कशीट पूरी तरह से फर्जी है. जिसको देख अभिभावक और स्टूडेंट दोनों के सामने अंधेरा छा गया और दोनों खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. अभिभावक सुभाष चन्द्र चौहान ने बताया कि वो एक दिहाड़ी मजदूर हैं किसी तरह पैसा इक्कठा करके अपने बेटी को जेएनएम करवा रहे थे. 

घर पास था कॉलेज इसलिए करा दिया एडमिशन 
उन्‍होंने कहा कि सरदार पटेल पैरामेडिकल कॉलेज उनके घर के पास है और वो तीन सालों से इस पैरामेडिकल कॉलेज को चलते हुए देख रहे थे, इसलिए नजदीक की वजह से उन्होंने अपने बेटी का एडमिशन यहां करवा दिया लेकिन जब बेटी को रिजल्ट मिला तो पता चला की कॉलेज का रजिस्ट्रेशन ही नहीं है. जब उन्होंने स्कूल प्रशासन से इसकी शिकायत की तो उन्हें दूसरी मार्कशीट दे दी. दूसरी मार्कशीट भी फर्जी निकली. इसकी शिकायत मैंने डीएम बस्ती से की है. 

क्‍या बोले जिलाधिकारी 
वहीं, बस्‍ती के जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन का कहना है कि मामले को संज्ञान में लेकर तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. साथ ही शासन स्तर से सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों की लिस्ट भी मंगवाई गई है. समिति की जांच के बाद कॉलेज के ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

WATCH: ऑनलाइन गेम की ट्रिक बताने के बहाने किशोर का धर्मांतरण, नमाज पढ़ते मस्जिद में देखा तो पिता ने पुलिस में की FIR

Trending news