Barabanki: खनन माफिया के हौसले बुलंद, धड़ल्ले से चल रहा मिट्टी खनन, सोते मिले पुलिसवाले
Advertisement

Barabanki: खनन माफिया के हौसले बुलंद, धड़ल्ले से चल रहा मिट्टी खनन, सोते मिले पुलिसवाले

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में माफिया-अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार का एक्शन जारी है. वहीं बाराबंकी जिले में खनन माफिया के हौसले बुलंद दिख रहे हैं. यहां जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए मिट्टी का खनन किया जा रहा है. 

Barabanki: खनन माफिया के हौसले बुलंद, धड़ल्ले से चल रहा मिट्टी खनन, सोते मिले पुलिसवाले

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश में एक तरफ गुंडे-माफिया पर बुलडोजर कार्रवाई हो रही है, तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में खनन माफिया के हौसले बुलंद दिख रहे हैं. शायद यही वजह है कि यहां रातभर धड़धड़ाहटी हुई जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रालियों से अवैध मिट्टी खनन चल रहा है. जिनमें कार्रवाई का डर नजर नहीं आ रहा है. 

जानिए क्या है पूरा मामला
बाराबंकी जिले में अवैध मिट्टी खनन का यह काला कारोबार नगर कोतवाली क्षेत्र में आने वाली बड़ेल चौकी क्षेत्र में खुलेआम चल रहा है. यहां रातभर जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रालियों से अवैध मिट्टी खनन हो रहा है. खनन माफिया के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि मिट्टी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को खुलेआम बीच शहर से गुजार भी रहे हैं. लेकिन फिर भी जिले के पुलिस अधिकारी इस बात से बेखबर बने हुए हैं.

Amroha: नजाकत दिखाकर 2 लड़कियों ने लिफ्ट मांग ऐसे की लूट, जानिए कैसे बिछाया था ट्रैप

रातभर जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉलियों से हो रहा मिट्टी का खनन
वहीं पुलिस चौकी बड़ेल से चंद कदम की दूरी पर चल रहे इस अवैध मिट्टी खनन से चौकी इंचार्ज पूरी तरह से अंजान बने नजर आ रहे हैं. यहां रातभर जेसीबी और ट्रैक्टर ट्रॉलियां  मिट्टी खनन कर रही हैं. वहीं खनन कर रहे मजदूर से जब पूछा गया कि खनन कौन करवा रहा है, तो उसने बताया कि थोड़ी देर में वह आ रहे हैं. 

बेजुबानों के प्रेम कहानी का दुखद अंत: नागिन की मौत के वियोग में नाग ने फन पटक-पटक कर त्याग दिए प्राण

 

चौकी इंचार्ज के कमरे पर लटकता मिला ताला
जब इस अवैध मिट्टी खनन की जानकारी मीडियाकर्मियों ने बड़े चौकी इंचार्ज को देनी चाही और वहां गये तो चौकी इंचार्ज के कमरे में ताला लटकता मिला और तो और चौकी में बाकी पुलिसकर्मी आराम से सोते मिले. जगाने पर यही पुलिसकर्मी नाराज होकर बाहर आये. इन पुलिसकर्मियों ने बेहद लापरवाह रवैया दिखाते हुए अपना पल्ला इस पूरे मामले से झाड़ लिया.

UP Nagar Nikay Chunav 2022: नगर निगम, नगरपालिका का कार्यकाल खत्म, तो क्या वार्डों में खत्म हो जाएंगे विकास कार्य , जानें कैसे चलेगा काम

 

Trending news