Firozabad: समोसे के लिए शादी बारात में चले लात-घूंसे, मायके-ससुराल वाले पहुंचे थाने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1686241

Firozabad: समोसे के लिए शादी बारात में चले लात-घूंसे, मायके-ससुराल वाले पहुंचे थाने

Firozabad News : यूपी के फिरोजाबाद में बारातियों और घरातियों के बीच समोसे और काजू कतली के लिए कुछ इस कदर लड़ाई हो गई कि शादी कैंसिल कर पुलिस को  बुलाना पड़ा. बारातियों के इस झगड़े दुल्हा और दुल्हन फेरे नहीं ले सके.

Wedding Fight

फिरोजाबाद: अक्सर आपने सुना होगा बारात का भी एक नशा होता है. कम से कम मुरादाबाद में एक बारात में नाश्ते को लेकर हुई तनातनी के बाद तो यह बात सच ही लगती है. फिरोजाबाद के थाना जसराना क्षेत्र में आई बरात के दौरान बरातियों एवं घरातियों में नाश्ते को लेकर कहासूनी हो गई. मामला हाथापाई और लातघूसों तक पहुंच गया. हालात कुछ इस कदर बिगड़ गए कि दूल्हा मौके से फरार हो गया. दोनों पक्ष थाने पहुंचे. फिर दोनों पक्षों की ओर से शादी न करने का फैसला लिया गया, जिसके बाद बरात बिना दुल्हन के लौट गई.

जरा सा धैर्य नहीं रख सके

बताया जा रहा है कि थाना जसराना के एक गांव निवासी लड़की की शादी परिजन ने थाना मक्खनपुर क्षेत्र के एक गांव में तय कर दी. बरातियों के स्वागत एवं शादी के कार्यक्रमों को संपन्न कराने के लिए लड़की वालों ने जसराना के एक मैरिज होम को बुक कराया. तय समय पर रविवार को गाजेबाजे के साथ बरात मैरिज होम पहुंची. बरातियों के स्वागत में कोई कमी न हो इसलिए समोसे और मिठाईयों के साथ तरह-तरह के फल परोसे जा रहे थे. इसी बीच कुछ बारातियों को लगा उन्हें नाश्ता कम मिला है. उन्होंने शिकायत की. 

यह भी पढ़ें: Moradabad Accident: मुरादाबाद में एक ही घर से निकले आठ जनाजे, चीख-पुकार ने सबको झकझोर दिया

घराती वाले भी कम नहीं

इस पर घराती भी तैस में आ गए. दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. सुलह के लिए दोनों पक्षों के बीच पंचायत हुई, जिसमें शादी की बात नहीं बन सकी. इसके बाद बरात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई. थाना प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि ''रात में मारपीट एवं हंगामे की सूचना पर पुलिस गई थी. दो लोगों को पकड़कर शांतिभंग की कार्रवाई की गई है. किसी पक्ष ने थाने आकर कोई शिकायत नहीं की है.'' बहरहाल, ये  बारात में हंगामे और झगड़े का ये कोई पहला मामला नहीं है. खासतौर पर शराब के नशे में अक्सर बराती और घराती आपस में भिड़ जाते हैं. ऐसे में समाज के लिए ऐसी घटनाएं चिंता का सबब हैं.

WATCH: कब है संकष्ठी चतुर्थी, जानें व्रत का महत्व और पूजा का शुभ मुहूर्त

Trending news