बलवंत हत्याकांड: फरार आरोपी पुलिसकर्मियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, गैरजमानती वारंट जारी, हो सकती है कुर्की की कार्रवाई
Advertisement

बलवंत हत्याकांड: फरार आरोपी पुलिसकर्मियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, गैरजमानती वारंट जारी, हो सकती है कुर्की की कार्रवाई

Balwant Singh Murder Case:  कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता का शिकार हुए बलवंत सिंह की मौत के बार आरोपी पुलिसकर्मियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. कोर्ट ने गैरजमानती  गिरफ्तारी वारंट जारी किया है, साथ ही पुलिस कुर्की की तैयारी में है. 

बलवंत हत्याकांड: फरार आरोपी पुलिसकर्मियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, गैरजमानती वारंट जारी, हो सकती है कुर्की की कार्रवाई

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: कानपुर देहात में पुलिस बर्बरता का शिकार हुए बलवंत की मौत के बाद दर्ज मुकदमे में 12 दिन से फरार नामजद आरोपी पुलिसकर्मियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, जहां फरार आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट की तरफ से गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. और जल्द ही फरार पुलिसकर्मियों पर दबाव बनाने के लिए कुर्की की कार्रवाई कराने की तैयारी में पुलिस टीम जुटी हुई है. 

जारी हुआ गैर जमानती वारंट
कानपुर देहात के बलवंत हत्याकांड में पुलिस की टीम लगातार गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है, लेकिन नामजद आरोपितों में पुलिस अब तक सिर्फ दो ही आरोपितों तत्कालीन एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम व इंस्पेक्टर शिवली राजेश कुमार सिंह सहित 5 आरोपियों को ही पुलिस गिरफ्तार कर सकी है. वहीं, मामले में नामजद तत्कालीन रनिया थाना प्रभारी शिव प्रकाश सिंह, मैथा के तत्कालीन चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश पांडेय, अलावा पुलिस की विवेचना में प्रकाश में आये अन्य पुलिसकर्मियों की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है.

Train Ticket Booking: बुकिंग के समय बस कर लें ये काम, आसानी से मिल जाएगी कंफर्म टिकट

लगातार दबिश के बाद भी नामजद आरोपी फरार चल रहे हैं और पुलिस को चकमा दे रहे हैं. जिसके चलते पुलिस ने अब कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी कराया है. पुलिस सूत्रों की मानें तो विधिक सलाह लेकर जल्द ही बलवंत हत्याकांड में फरार चल रहे पुलिसकर्मियों की कुर्की के भी आदेश करवाए जा सकते हैं. 

क्या बोले एसआईटी के प्रभारी
एसआईटी के प्रभारी व कन्नौज एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि कानपुर देहात के बलवंत हत्याकांड में आरोपी पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए तेजी के साथ कार्रवाई की जा रही है, जिसके चलते माननीय न्यायालय से गैर जमानती वारंट जारी कराए गए है और इसके बावजूद भी अगर गिरफ्तारी नहीं होती है तो विधिक सलाह लेकर कुर्की आदि की कार्रवाई भी कराई जाएगी और फरार पुलिस कर्मियों पर इनाम भी घोषित किया जाएगा. 

क्या था मामला 
कानपुर देहात के थाना शिवली के अंतर्गत 6 दिसंबर को व्यापारी चंद्रभान के साथ हुई लूट की घटना के खुलासे में जुटी पुलिस टीम व एसओजी टीम ने संदेह के आधार पर 5 लोगों को हिरासत में लिया था. जिसमें लूट का शिकार हुए चंद्रभान का भतीजा बलवंत भी मौजूद था. पूछताछ के दौरान बलवंत पुलिस की बर्बरता का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई थी. जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देश पर आरोपी पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए.

PM Kisan: खाते में कब आएगी पीएम किसान की 13वीं किस्त, सामने आया ये बड़ा अपडेट

पुलिस अधीक्षक ने जांच के लिए एसआईटी भी गठित कर दी थी और वही मृतक के चाचा अंगद सिंह की तहरीर पर तत्कालीन रनियां थानाध्यक्ष शिव प्रकाश सिंह,शिवली कोतवाल राजेश कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम,मैथा चौकी इंचार्ज ज्ञान प्रकाश पांडेय समेत 7 लोगो पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था. शासन के निर्देश पर पूरे मामले की जांच एसपी कन्नौज को सौंप दी गई थी.जिसके चलते अभी तक 5 पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

WATCH: सुख-समृद्धि का होगा घर में वास, नए साल से पहले बाथरूम से हटा दें यह सामान

 

Trending news